Political

राजीव बनर्जी ने तृणमूल के मंत्री पद से दिया इस्तीफा, क्या बने रहेंगे पार्टी में?

अभिषेक पाण्डेय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘पराक्रम दिवस’ के अवसर पर कोलकाता यात्रा के ठीक 1 दिन पहले ममता बनर्जी को लगा एक और बड़ा झटका. उन्हें यह झटका देने वाले हैं उन्ही के कैबिनेट मंत्री राजीव बनर्जी जिन्होंने ममता कैबिनेट के वन मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राजीव बनर्जी इस्तीफा को मंजूर कर लिया है. आपको बता दें कि शुभेंदु अधिकारी और लक्ष्मी रतन शुक्ला के बाद अपने मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले राजीव बैनर्जी तीसरे मंत्री हैं. ममता बनर्जी को संबोधित कर उन्होंने अपने पत्र में लिखा है, “मुझे पश्चिम बंगाल की जनता का सेवा करने का अवसर मिला इसके लिए मैं सभी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.”

इस्तीफा देने के बाद उन्होंने प्रेस के पत्रकारों से कहा, “कुछ समय के लिए मैं परेशानी में था और मुझे मानसिक आघात पहुंचा. जिसके बाद मुझे यह कदम उठाने के लिए बाध्य होना पड़ा. इससे मुझे माफी काफी पीड़ा हुई है. मेरा दिल टूटा लेकिन मुझे ऐसा करना पड़ा. इतने दिनों तक ममता बनर्जी ने जिस तरह मेरा मार्गदर्शन किया, उसके लिए मैं उनका आभारी हूं. एक बार फिर कहता हूं कि मैं पश्चिम बंगाल की जनता के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.”

इतना कहकर वह भावुक हो गए. आपको बता दें कि काफी दिनों से पार्टी और उनके बीच मतभेद थे. दिसंबर 2020 में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे के बाद ही राजीव बनर्जी की तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने की चर्चा हो रही थी. लेकिन अब देखना है कि क्या वह तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होंगे या तृणमूल का हिस्सा बने रहेंगे?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button