Political

पांच दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर सिलीगुड़ी पहुंची ममता बनर्जी , 11 परियोजनाओं का किया उद्घाटन , मई और जून के बीच होगा जीटीए चुनाव ,रामपुरहाट की घटना के पीछे एक बड़ी साजिश

डेस्क; मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पांच दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर रविवार दोपहर को सिलीगुड़ी पहुंची। सिलीगुड़ी के गोसाईपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए मुख्यमंत्री ने उत्तर बंगाल के सार्विक विकास के लिए 11 परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा इन परियोजनाओं के लिए 110 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए हैं।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा राज्य सरकार की ओर से संचालित ‘दुआरे सरकार’ योजना के तहत अब तक 1.37 लाख कैंप में लगे हैं. ममता ने कहा कि अब तक 2.33 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य साथी कार्ड मिले हैं, साथ ही उन्होंने मई और जून के बीच जीटीए चुनाव कराये जाने का एलान किया। अपने संबोधन में ममता बनर्जी ने रामपुरहाट कांड का मुद्दा उठाते हुए कहा “यहाँ एक घटना घटी है।

यह घटना काफी निंदनीय है। तृणमूल नेता की हत्या हुई है। जिनके घरों में आग लगी, वे भी तृणमूल नेता हैं। इसके साथ ही ममता ने स्वीकार किया शुरुआत में पुलिस की भूमिका संतोषजनक नहीं रही। हत्या के बाद पुलिस को इस तरह की घटना की आशंका होनी चाहिए थी । पुलिस वहां गलत साबित हुई । हमने उनके खिलाफ कार्रवाई की ।” इसके साथ ही ममता ने इस घटना को लेकर विपक्ष पर भी निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने कहा , “तीन दिन पहले 10 लोग बाहर जलकर मर गए। मैं इस घटना का समर्थन नहीं कर रहा हूं।

बिहार में इनके शव लाये गए। किसी चैनल ने इस बारे में कुछ नहीं कहा । छह दिन पहले केरल से चार शव आए। सीपीएम नेताओं ने इस बारे में कुछ नहीं कहा। ये लोग केवल ममता बनर्जी की आलोचना में व्यस्त हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि रामपुरहाट घटना के पीछे एक बड़ी साजिश है. साजिश के तहत ऐसा किया गया है। हम चाहते हैं कि इसका न्याय हो। उन्होंने कहा घटना के बाद ‘एसआईटी ‘ ने काफी काम किया। सीबीआई को काम करने दीजिए, हमारा सहयोग रहेगा होगा. लेकिन अगर भाजपा ऐसा नहीं करती है तो हम फिर सड़कों पर उतरेंगे.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button