District

तस्करों के प्रयासों को बीएसएफ ने किया विफल, 1.35 लाख के जाली नोटों के साथ तस्कर को पकड़ा

डेस्क: 24 फरवरी, 2022 को 12:30 बजे दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अंतर्गत मालदा जिले में बोर्डर पर तैनात सीमा चौकी एम एस पुर, 70 बटालियन ने पुख्ता सूचना के आधार पर गांव एम एस पुर के सामान्य क्षेत्र में विशेष वाहन जांच दल को तैनात किया। विशेष वाहन जांच दल ने कार्यवाही करते हुए गांव एमएस पुर से गांव नवादा की ओर जाते हुए मोटरसाइकिल पर एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। बीएसएफ द्वारा मोटरसाइकिल की जांच किये जाने पर हैंडल और हेडलाइट के बीच की गुहा से 135,500 रुपये मूल्य के भारतीय जाली नोटों का एक बंडल बरामद हुआ। जांच दल ने सामान जब्त कर तस्कर को हिरासत में ले लिया।

तस्कर की पहचान मालदा जिले के भोलाईचक ग्राम में रहने वाले 35 वर्षीय उज्जवल प्रमाणिक के रूप में की गयी है। तस्कर से पूछताछ करने पर पता चला कि वह इन जाली नोटों को बांग्लादेश के चपाई नवाबगंज जिले के रहने वाले 28 वर्षीय रुब्बू शेख से लिया था। बीएसएफ की ड्यूटी लाइन पार करने के बाद वह इन नोटों को पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के भोलाईचक ग्राम के रहने वाले 43 वर्षीय विकु मंडल को सौंपने वाला था।

गिरफ्तार किए गए तस्कर उज्जवल प्रमाणिक को जब्त सामान के साथ पीपी गुलाबगंज, थाना कालियाचक को अग्रिम कानूनी कार्यवाही हेतु सौंप दिया गया है। जन संपर्क अधिकारी ने जवानों की उपलब्धियों पर खुशी व्यक्त की हैं जिसमे 70 बटालियन ने एक भारतीय तस्कर को 135,500/- रुपये के जाली नोटों के साथ पकड़ा है। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर तैनात उनके जवानों द्वारा दिखाई गई सतर्कता के कारण ही संभव हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button