DistrictOther Districts

प्रभारी प्रधानाध्यापक के सेवानिवृत होने पर किया गया भव्य विदाई समारोह का आयोजन, किए गए सम्मानित

पंडौल : मधुबनी जिले के पंडौल प्रखंड के नाहर बलुआहा गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक राजेंद्र साफी 38 वर्षों की शानदार सेवा के उपरांत 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो गए। इस अवसर पर स्कूल में उनके सम्मान में शानदार विदाई समारोह आयोजित किया गया, जहां सेवानिवृत्ति पर उन्हें भव्य विदाई दी गई।

विद्यालय परिवार, ग्रामीणों और शिक्षकों की ओर से सेवानिवृत्त प्रभारी प्रधानाध्यापक को शाल ओढ़ाकर और उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान सभी ने एक स्वर में उनके योगदान की प्रशंसा की और सेवानिवृत्ति पर उनके मंगलमय भविष्य व लंबी उम्र की कामना की। विदाई समारोह में भगवतीपुर संकुल परिवार के अधिकतर शिक्षक-शिक्षिका, पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया प्रतिनिधि पप्पू राउत, भूतपूर्व मुखिया गंगा प्रसाद राउत समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन पूर्व संकुल समन्वयक एवं भगवतीपुर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक ललन कुमार एवं शिक्षक संतोष कुमार झा मुकेश ने किया। उन्होंने कहा कि शिक्षक कभी रिटायर नहीं होते हैं बल्कि उनकी जिम्मेवारी और बढ़ जाती है। सेवा के दौरान विद्यालय के बच्चों तक ही वे सीमित थे लेकिन रिटायर होने के बाद समाज के लोगों को जागरूक करने की जिम्मेदारी बढ़ जाती है।

वहीं, इस मौके पर सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक साफी ने सभी का आभार जताते हुए मौजूद सभी शिक्षकों से अपील की कि आप सभी भी अपने विद्यालय में बच्चों को ऐसे ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दें, जिससे शिक्षा जगत में एक नया उजाला हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button