Other Districts

BSF की मोटरसाइकिल रैली का मालदा में हुआ जोरदार स्वागत

मालदा डेस्क: आजादी के 75वीं वर्षगांठ होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाया जा रहा है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) इस मौके पर कार्यक्रमों की श्रृंखला में सीमा पर मोटरसाइकिल रैली का आयोजन कर रहा है।

इस रैली में 30 मोटरसाइकिल सवार (जिसमें 15 पुरुष जांबाज मोटरसाइकिल टीम से तथा 15 महिला सवार भवानी मोटरसाइकिल टीम से) भाग ले रहे हैं। यह रैली 15 दिनों में अपनी यात्रा पूरी करेगी। यह रैली देश के 07 राज्यों मेघालय, असम, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और दिल्ली तक अपना सफर तय करेगी। यह रैली शिलोंग से शुरू होकर गुवाहाटी, धुबरी, सिलीगुड़ी, मालदा, कृष्णानगर, कोलकाता, दुर्गापुर, हजारीबाग, वाराणसी, आगरा होते हुए दिल्ली तक अपना सफर तय करेगी।

दिनांक 01 सितंबर, 2022 को क्षेत्रीय मुख्यालय शिलोंग से डा. लज्जा राम बिश्नोई आईपीएस, डीजीपी मेघालय ने श्री इंद्रजीत राणा, महानिरीक्षक, सीमांत मुख्यालय मेघालय की उपस्थिति में बल के वरिष्ठ अधिकारीयों और सैंकड़ों स्थानीय लोगों के साथ इस मोटरसाइकिल रैली को रवाना किया।

दिनांक 04 सितंबर, 2022 को 1830 बजे क्षेत्रीय मुख्यालय मालदा में मोटरसाइकिल रैली का जोरदार स्वागत हुआ। लोगों ने रैली को बहुत ही रोचक बताया और इसके बारे में विस्तार से जानकारी ली। इसके बाद श्री सुधीर हुड्डा, उप महानिरीक्षक क्षेत्रीय मुख्यालय मालदा ने आज सुबह 0930 बजे अगले गंतव्य स्थान के लिए इस रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस रैली का मुख्य उद्देश्य लोगों को आजादी के 75 साल पूरे होने तथा अपने गौरवशाली इतिहास, संस्कृति और उपलब्धियों को मनाने के लिए ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पहल के बारे में जागरूक करना था।

यह मोटरसाइकिल रैली बीएसएफ पर लघु फिल्म, ड्रग्स पर जागरूकता, तस्करी और युवाओं को सीमा सुरक्षा बल और अन्य बलों में शामिल होने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों को दिखाएगी।

देश के स्कूली बच्चों और युवाओं के साथ बातचीत करते हुए रैली सीमा सुरक्षा बल की भूमिका और कार्य के बारे में भी जागरूकता बढ़ाएगी जोकि दुनिया में सबसे बड़ा सीमा सुरक्षा बल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button