Other Districts

बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्कर को किया गिरफ्तार, जब्त किया लाखों का गांजा और फेंसेडिल

 

डेस्क: दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने तस्करों के मंसूबों को नाकाम कर 45 किलोग्राम गांजा और 1588 बोतल प्रतिबंधित फेंसेडिल कफ सिरप जब किया है। इसके साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। इन बोतलों को तस्करी कर बांग्लादेश ले जाया जा रहा था तभी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पूर्व प्राप्त सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। बता दें कि जब्त किए गए गांजे फेंसेडिल की अनुमानित कीमत 2,96,400 रुपए हैं।

नदिया जिले के सीमावर्ती गांव रामपुर के आदिवासी पाड़ा का रहने वाला शांति राय, उम्र 65 वर्ष अपनी साइकिल रिक्शा 99 बोतल फेंसेडिल सिरप और 5 किलो गांजा लेकर 26 फरवरी की दोपहर के 1 बजे सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था। 8वीं वाहिनी की सीमा चौकी सुंदर के जवानों ने प्राप्त सूचना के आधार पर शांति राय को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान तस्कर शांति राय ने बताया कि उसने दत्तापुलिया के बाजार में तपन विश्वास से साइकिल रिक्शा लिया और इससे वह बांग्लादेश के पोल्यानपूर गांव के रहने वाले सफीकुल को सौंपने वाला था।

BSF-arrests-smuggler-on-India-Bangladesh-border

इसके साथ ही सीमा सुरक्षा बल के सेक्टर बहरामपुर के अंतर्गत सीमा चौकी नरशरीपारा, 141 बटालियन के जवानों ने भी तस्करों के इरादों को नाकाम कर दिया। अंधेरे की वजह से तस्कर भाग निकलने में कामयाब हो गए लेकिन जवानों ने 40 किलो गांजा और 990 बोतल फेंसेडिल जब्त कर लिया।

गिरफ्तार किए गए तस्कर अर्जित किए फेंसेडिल और गांजे को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए संबंधित कस्टम कार्यालय और पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर जनसंपर्क अधिकारी ने इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपने जवानों को शाबाशी दी और कहा कि यह जवानों के सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button