Political

जेपी नड्डा का ममता से सवाल- राजनीति कब छोड़ेंगी ममता?

डेस्क: कोटुलपुर में एक चुनावी जनसभा करते हुए जेपी नड्डा ने कहा- ममता बनर्जी का कहना था कि बाटला हाउस मुठभेड़ फर्जी है. उन्होंने यह दावा किया था यदि यह मामला फर्जी नहीं निकलता है तो वह राजनीति छोड़ देंगी. बाटला हाउस मामले के दोषी आरिज खान को अदालत ने दोषी करार दिया है और उसे फांसी की सजा सुनाई गई है.

इसका मतलब यह हुआ कि बाटला हाउस का मामला फर्जी नहीं था. इतना कहते हुए जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी से पूछा कि अब वह राजनीति कब छोड़ेंगे? आपको बता दें कि 13 सितंबर 2008 को दिल्ली में कई विस्फोट हुए थे. जिसमें लगभग 30 लोग मारे गए थे और 100 से भी अधिक लोग घायल हुए थे.

स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा भी बाटला हाउस एनकाउंटर के दौरान मारे गए थे. दिल्ली की अदालत ने सोमवार को बाटला हाउस मुठभेड़ मामले के मुख्य आरोपी आरिफ खान को फांसी की सजा सुनाई है. इसके अतिरिक्त उसके खिलाफ 11 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

साथ ही अदालत ने यह भी निर्देश जारी किया है कि जुर्माना राशि से 10 लाख रुपए मृतक मोहन चंद शर्मा के परिवार को मुआवजे के तौर पर दिया जाएगा.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे को निशाने पर ले रही है. इस बार जेपी नड्डा ने बाटला हाउस मुठभेड़ के ऊपर ममता बनर्जी के बयान को माध्यम बनाकर तृणमूल सुप्रीमो को निशाने में लिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button