Political

प्रधानमंत्री का बंगाल व असम दौरा, देंगे इन योजनाओं की सौगात

डेस्क, 7 जनवरी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी राज्यों पश्चिम बंगाल व असम के दौरे में जाएंगे. इन राज्यों के दौरे के दौरान वे वहां विभिन्न योजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. इसी के साथ वह इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय की मानें तो नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के हल्दिया में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसमें दो अस्पतालों की आधारशिला रखने से लेकर राज्य के राजमार्गों व जिले के प्रमुख सड़कों का उन्नयन भी शामिल है. इसे ‘असोम माला’ परियोजना का नाम दिया गया है.

आपको बता दें कि इसी साल मार्च अप्रैल के महीने में दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसलिए प्रधानमंत्री इसी से संबंधित कई कार्यक्रमों को भी संबोधित करेंगे. अपने इन कार्यक्रमों के दौरान प्रधानमंत्री भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन द्वारा निर्मित एलपीजी आयात टर्मिनल और दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइप सेक्शन को देश को समर्पित करेंगे.

इसके अलावा 348 किलोमीटर लंबी डोभी-दुर्गापुर प्रकृतिक गैस पाइपलाइन को भी देश को समर्पित करेंगे. यह सभी योजनाएं ऊर्जा गंगा परियोजना का ही एक हिस्सा है. सूत्रों की माने यह सभी योजनाएं भारत के विकास व प्रगति के लिए काफी महत्वपूर्ण है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button