North 24 ParganasPolitical

मैं लोगों के लिए जिऊंगी, काम करूंगी और उनके लिए ही मरूंगी : ममता बनर्जी

अभिषेक पाण्डेय, सोमवार को मुख्यमंत्री ने कोलकाता के बाबू घाट इलाके में गंगासागर तीर्थ यात्रियों के लिए विश्राम स्थल विश्राम शिविर का उद्घाटन किया और किसी का नाम न लेते हुए कहा कि महान नेता के साथ ऐसा ही व्यवहार करते हैं.

तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा की आजादी के बाद इस देश में बहुत तरक्की हुई, कई समस्याओं का सामना भी किया लेकिन देश का बंटवारा नहीं हुआ इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा, “मैं देश को तोड़ने और बांटने की इजाजत नहीं दूंगी मैं लोगों के लिए जीऊंगी उनके लिए काम करूंगी और यहां तक कि आम लोगों के लिए ही मरूंगी.”

इसी के बाद ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार के अड़ियल रवैये की वजह से देश में खाद्य संकट जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. अगर भाजपा 3 नए कृषि कानूनों को वापस ना लें और इसी तरह जिद पर अड़े रहे तो देश में खाद्यान्न की कमी आ जाएगी. केंद्र इन नियमों के द्वारा देश में सूखे की स्थिति पैदा करना चाह रही है.

उनके अनुसार किसान इस देश की पूंजी है और किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो उनके हित के विरुद्ध हो और जिससे किसानों को क्षति हो. ऐसे में उन्होंने कृषि कानून का विरोध करते हुए उसे वापस लेने की मांग भी की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button