Crime

पंजाब से भागे हुए अपराधी को बांग्लादेश से भारत में घुसने के दौरान बीएसएफ ने पकड़ा

डेस्क: पंजाब में आपराधिक मामलों के संबंध में वांछित एक व्यक्ति को बांग्लादेश से भारत में घुसने का प्रयास करने के दौरान बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से बीएसएफ ने पकड़ा है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से मंगलवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई।

आरोपित का नाम सुल्तान दीप सिंह (23) है और वह पंजाब के लुधियाना के खन्ना थाना क्षेत्र का निवासी है, जिसे भारत लौटने का प्रयास करते हुए 16 अगस्त को गिरफ्तार किया गया।वह उत्तर 24 परगना में स्थित इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आइसीपी) पेट्रापोल के इलाके से घुसने की कोशिश कर रहा था, तभी 179वीं वाहिनी के जवानों ने उसे पकड़ लिया।बयान में कहा कि सिंह, पंजाब में चोरी तथा अन्य आपराधिक वारदातों में कथित तौर पर शामिल होने के लिए वांछित है।

पंजाब पुलिस उसकी काफी समय से तलाश कर रही थी।बयान के मुताबिक, सिंह ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह गिरफ्तारी के डर से इस साल मार्च में अवैध रूप से सीमा पार कर बांग्लादेश में घुस गया था और उसने ढाका में कुछ महीने तक ड्राइवर के तौर पर काम किया। बीएसएफ ने उसकी गिरफ्तारी के बारे में पंजाब पुलिस को भी अवगत करा दिया है। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए पकड़े गए शख्स को पुलिस स्टेशन पेट्रापोल को सौंप दिया है।

बीएसएफ कमांडेंट ने जवानों की थपथपाई पीठ

इधर, 179 वाहिनी बीएसएफ के कमांडेंट अरुण कुमार ने इस सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए अपने जवानों की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि जवानों की सतर्कता की वजह से यह संभव हो सका है। उन्होंने बताया कि वांछित अपराधी के बारे में पुलिस प्रशासन को अवगत करा दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button