Political

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं सुभेंदु अधिकारी?

डेस्क: नंदीग्राम विधानसभा चुनाव चर्चा का एक अच्छा विषय हो गया है। ममता बनर्जी के पास कितनी संपत्ति है, यह जानने के बाद, हम सुवेंदु अधिकारी के संपत्ति के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं। नंदीग्राम के भाजपा उम्मीदवार के पास 80 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति है।

दूसरे और प्रतियोगी सीपीआई की मीनाक्षी मुखर्जी, जो उसी नंदीग्राम सीट के लिए चुनाव लड़ रही हैं, एक लाख से अधिक की संपत्ति की मालकिन है।

इस शुक्रवार को चुनाव आयोग के साथ दाखिल हलफनामे के अनुसार, सुभेंदु के पास 59,31,647.32 रुपये की चल संपत्ति और 21,35,102 रुपये की अचल संपत्ति है। सुवेंदु अचल संपत्ति में कृषि भूमि के भी मालिक है। सुवेंदु के पास कोई वाहन नहीं है।

मीनाक्षी दूसरी ओर 1,32,198.72 रुपये की चल संपत्ति की मालकिन है। हालांकि उनके पास कोई अचल संपत्ति नहीं है परंतु मीनाक्षी के पास 40,000 की कीमत का वाहन है।

उनकी शैक्षिक योग्यता के संदर्भ में बात करे तो, सुवेन्दु अधकारी ने एम.ए. पूरा किया। मीनाक्षी मुखर्जी ने बी.एड. किया है।

अंत में, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के पास कुल संपत्ति 16,72,352.71 रुपये है। बुधवार को अपनी उम्मीदवारी के लिए दायर हलफनामे में, ममता के पास 16,72,352.71 रुपये की चल संपत्ति का उल्लेख है। ममता बनर्जी के पास कोई अचल संपत्ति या जमीन नहीं है। उसे कोई संपत्ति भी विरासत में नहीं मिली है। इसके अलावा, ममता का किसी भी बैंक या किसी वित्तीय संस्थान के प्रति कोई दायित्व नहीं है। साथ ही, उनके नाम पर कोई आयकर बकाया नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button