Political

तृणमूल कांग्रेस के छह सदस्यीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलेंगे

डेस्क: तृणमूल कांग्रेस (TMC) के छह सदस्यीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल आज दोपहर 12 बजे दिल्ली में चुनाव आयोग (EC) के अधिकारियों से मिलेंगे। यह टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर हमले के बारे में है। संसद के दोनों सदनों के छह टीएमसी सांसद चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलेंगे।

प्रतिनिधिमंडल दल में डेरेक ओ ब्रायन (नेता, AITC संसदीय दल, राज्यसभा), सौगत रॉय (सांसद, लोकसभा), काकोली घोष दास्तीदार (सांसद, लोकसभा), सतनादी रॉय (सांसद, लोकसभा), प्रतिमा मंडल (सांसद, लोकसभा) और संतनु सेन (सांसद, राज्यसभा) शामिल हैं।

प्रतिनिधिमंडल की टीम ने कल के दिन कोलकाता में चुनाव पैनल के अधिकारियों से भी बात की। बाद में टीम ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री पर संभावित हमले की रिपोर्ट के बावजूद कुछ नहीं किया।

टीम का कहना है कि यह हमला बनर्जी की जान लेने की एक साजिश थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा द्वारा पड़ोसी राज्यों से असामाजिक तत्वों को हिंसा फैलाने के लिए भेजा गया था। वार्ता यह है कि चुनाव आयोग पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति में जिम्मेदारी से नहीं बच सकता है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उस समय आहत हुईं जब वह नंदीग्राम में एक चुनाव अभियान में थीं। उनके पैर में चोट लगी थी जिसके बाद उसी रात इलाज के लिए कोलकाता स्थानांतरित कर दिया गया था। ममता का दावा है कि उन पर कुछ लोगों ने हमला किया। उन्हें कार में धकेल दिया गया और फिर जबरन दरवाजा बंद करने की कोशिश की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button