Political

आज फिर बंगाल आ रहे हैं पीएम मोदी, समर्थक कह रहे ‘शेर आ रहा’

अभिषेक पांडेय, डेस्क

भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव साख की लड़ाई बन चुकी है. यहां बनते बिगड़ते समीकरणों के बीच राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और केंद्र में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी आमने सामने हैं. चुनाव की घोषणा अभी हुई नहीं है. संभावना जताई जा रही है कि मार्च के पहले सप्ताह में ही चुनाव आयोग की ओर से इसकी घोषणा की जा सकती है.

हालांकि चुनाव प्रचार में राज्य की प्रमुख पार्टियां कुछ महीने पहले से ही जुट गई हैं. अब तो दोनों ही पार्टियों के शीर्ष नेताओं की रैलियां, जनसभाएं, रोड शो अपने चरम पर हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री सोमवार को असम और बंगाल का दौरा करेंगे, जहां वह केंद्र सरकार की कई परियोजनाओं का उदघाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर हुगली जिले के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक काफी उत्साह में हैं. हर गली मोहल्ले और सोशल साइट पर उनके आगमन को कार्यकर्ताओं में जोश भरनेवाला बताया जा रहा है. कई कार्यकर्ता तो ‘संभल जाओ, शेर आ रहा है’ कहते देखे जा रहे हैं.

वहीं चुनावी जनसभा को भी संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि दोनों ही राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं.

चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों ही राज्यों को कई सौगात दे रहे हैं.

narendra modi programs in assam

बंगाल में हुगली जिले के डनलप में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. सभा के बाद वहीं से रेलवे की कई परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम में भी रहेंगे. यहां पीएम मोदी इंडियन ऑयल रिफाइनरी समेत पेट्रोलियम से जुड़े कई बड़े प्रोजेक्ट्स को देश को समर्पित करेंगे.

इस चुनावी रण में दोनों ही पार्टियां नई नई रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं. कभी इसका पलड़ा भारी तो कभी उसका पलड़ा भारी प्रतीत हो रहा है. यह देखना दिलचस्प होगा कि और कितने दांव दोनों ही पार्टियां यहां बंगाल के चुनावी मैदान में आजमाने वाली है. और अंत में चुनावी परिणाम का भी बेसब्री से इंतजार रहेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button