Political

भाजपा के बढ़ते प्रभाव को देख अपनी सीट भवानीपुर सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी ममता बनर्जी !

डेस्क: ममता बनर्जी वर्तमान में भवानीपुर सीट से विधायक है. यह सीट तृणमूल कांग्रेस की परंपरागत सीट है. 2011 मेंं ममता इसी सीट से चुनाव जीत कर सीएम बनीं, लेकिन क्या ममता बनर्जी को इस बार इस सीट से जीत को लेकर कोई मन में संशय है?

सूत्रों के अनुसार ममता बनर्जी इस बार इस सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी. इस सीट से वह किसी अन्य उम्मीदवार की खोज में हैं. उधर भाजपा भी कई बार दावा कर चुकी है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बार अपनी सीट नहीं बचा पाएंगी.

बीते दिनों ममता बनर्जी ने नन्दीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया था. उन्होंने कहा कि भवानीपुर मेरी बड़ी बहन है और नंदीग्राम मझली बहन है.

इस बीच सूचना आ रही है कि सीएम ममता बनर्जी इस बार बंगाल विधानसभा चुनाव में सिर्फ नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी. कयास लगाए जा रहे थे कि ममता बनर्जी भवानीपुर और नंदीग्राम दोनों सीट से चुनाव लड़ सकती हैं.

टीएमसी सूत्रों के हवाले से बताया कि ममता बनर्जी सिर्फ नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ना चाहती हैं, जिसके बाद पार्टी ने भवानीपुर सीट के लिए उम्मीदवार ढूंढना शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि दक्षिण बंगाल और मेदिनीपुर में पार्टी की मजबूती के लिए ममता बनर्जी यह फैसला कर सकती हैं.

तृणमूल कांग्रेस सूत्रों की मानें तो ममता बनर्जी की नजर दक्षिण बंगाल की लगभग 180 सीटों पर है. शुभेंदु अधिकारी के जाने से पार्टी वर्करों में उत्साह की कमी को देखते हुए ममता नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रही हैं. वहीं ममता के इस फैसले के बाद पीके की टीम ने नंदीग्राम में सर्वे का काम शुरू कर दिया है.

जबकि भाजपा का दावा है कि लोकसभा चुनाव में भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र भाजपा को मिली बढ़त से ममता बनर्जी घबरा गई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button