Political

ममता ने केंद्र की सरकार को बताया निर्मम, कहा-केंद्र में है निर्मम सरकार

डेस्क, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्र सरकार को निर्मम कहकर संबोधित किया. दरअसल उनके अनुसार पिछले वर्ष आए चक्रवात अम्फान के बाद अग्रिम राशि के तौर पर मामूली रकम दिया गया था. इसी कारण ममता ने केंद्र सरकार को निर्मम सरकार बताया.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि गुजरात कभी भी बंगाल पर शासन नहीं कर सकता. आपको बता दें कि विधानसभा सत्र के समापन के आखिरी दिन ममता बनर्जी ने 2.99 लाख करोड़ रुपए का लेखानुदान पेश किया था. भाजपा ने तृणमूल सरकार के इस लेखानुदान की आलोचना करते हुए कहा था कि चुनाव को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर दी हैं.

इसी पर ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि ऐसा है भी, तो इसमें क्या बुराई है? है तो यह लोगों के कल्याण के लिए ही. साथ ही ममता ने यह भी कहा, केंद्र में एक निर्मम सरकार है. ममता ने दावा किया कहा कि वह फिर बड़े जनादेश के साथ लौटेंगी. ममता बनर्जी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि चुनाव करीब है.

ऐसे में भाजपा को बंगाल के अलावा कुछ और नहीं दिख रहा है. भाजपा के बड़े नेता बंगाल के उन हिस्सों में जाकर सभाएं कर रही है, जिनके बारे में उन्हें कुछ भी पता नहीं. उन्होंने भाजपा की सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि जब पिछले वर्ष बंगाल अम्फान चक्रवात से पीड़ित था, तब केंद्र से केवल 1000 करोड़ रुपए की राशि दी गई थी. ऊपर से यह राशि ही अग्रिम के तौर पर दी गई. उनका कहना है कि उन्होंने कभी ऐसी निर्मम सरकार नहीं देखी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button