Political

30 के बदले अब इतने सीटों से चुनाव लड़ेगी पीरजादा की पार्टी

डेस्क; फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने काफी संघर्ष करने के बाद 30 सीटों के बजाय 26 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया। अब्बास की पार्टी, द इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ), वाम मोर्चा-कांग्रेस गठबंधन के साथ विधानसभा चुनाव में उतरने की कोशिश कर रही है। उसे चुनाव लड़ने के लिए पर्याप्त उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। युवा उपदेशक ने वाम-कांग्रेस गठबंधन से 50 से अधिक सीटें जीती थीं।

हाल ही में, अब्बास बहुत अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रहे थे। लंबे समय से सीट बंटवारे का मामला कांग्रेस के लिए चिंता का विषय था। बाद में, कांग्रेस को भी 07 सीटों के साथ छोड़ दिया गया। वर्तमान में, अब्बास के हाथ में 30 सीटें थीं लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें सीटें भरने के लिए पर्याप्त उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। वाम मोर्चे ने चार सीटों पर उम्मीदवारों को नामांकित किया क्योंकि पहले चरण के मतदान में नामांकन की अंतिम तिथि नजदीक आ गया।

कुछ दिन पहले, कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में हुई गठबंधन रैली में आईएसएफ ने भारी भीड़ जमा की थी। इसी कारण से, उन्होंने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ सरकार को खत्म करने का दावा किया है।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी खुद को संरचनात्मक रूप से मजबूत नहीं कर पाई है, इसलिए इस तरह की समस्या से गुजर रही है। पार्टी के गठन में उतना समय नहीं हुआ है। इसके अलावा, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पहले दो चरणों के मतदान के लिए एक भी उम्मीदवार को नामांकित नहीं किया है, जैसा की वह पहले दावा किया करते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button