Kolkata

सॉल्टलेक में चार गोडाउन समेत कई दुकानें जलकर खाक

डेस्क : सॉल्टलेक के एफडी ब्लॉक इलाके में सुबह झुपरी बाजार में भीषण आग लगने से चार बड़े गोडाउन समेत करीब आधे दर्जन दुकानें जलकर खाक हो गया है। लोगों के अनुसार लाखों रुपये के सामान खाक हो गया।

घटना की खबर पाकर मौके पर दमकल की 12 गाड़ियां पहुंचीं। घंटों मशक्कत से आग पर काबू पाया गया। इसमें एक व्यक्ति जख्मी हो गया है। आग लगने के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है।

सूत्रों के मुताबिक गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने के बाद आग तेजी से फैलती चली गयी।

स्थानीय लोगों के अनुसार, आग फूल-भंडार से निकली थी जो तेजी से आसपास के सड़क किनारे की अन्य दुकानों में फैल गयी, चूंकि इनमें से अधिकांश दुकानें बांस और प्लास्टिक जैसी ज्वलनशील वस्तुओं से बनी थीं, इसलिए वे बहुत जल्दी आग की चपेट में आ गयी।

सुबह चलने वाली हवा से आग और तेजी से फैल गयी। शुरुआत में स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया और उस प्रक्रिया में एक व्यक्ति कचरा विभाग के एक कर्मचारी, भोलानाथ पाइक को मामूली चोटें आईं है, हालांकि, जल्द ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी।

राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस ने कहा कि आग कैसी लगी, यह बोलना संभव नहीं है। 12 इंजन की मदद से आग पर अब काबू पाया गया। अभी तक यह सामने नहीं आया है कि घटना कैसे हुई। यहां फिलहाल क्षतिग्रस्तों के लिए तिरपाल के लिए इंतजाम किये गये है। जो लगेगा, वह सब इंतजाम किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button