North 24 Parganas

कमरहट्टी : बस्ती में लगी भीषण आग, मचा आतंक

मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियां, घंटों मशक्कत से आग पर काबू

कोलकाता. उत्तर 24 परगना जिले के कमरहट्टी नगरपालिका अंतर्गत 29 नंबर वार्ड के टेक्समैको कंपनी के वर्कर्स क्वार्टर के पीछे स्थित बस्ती इलाके में शनिवार को अचानक आग लग गई। घटना की खबर पाकर मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची थीं। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। इस घटना में एक घर पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है।

जानकारी मुताबिक, घटना सुबह दस बजे की है। गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से आग लगी है। घटना के साथ ही टेक्समैको कंपनी के लेबर क्वार्टर के लोग और बस्ती के लोग दौड़कर घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश की। हालांकि आग की भयावहता को देखते हुए तुरंत दमकल को सूचना दी गई। बरानगर से दो दमकल की गाड़ी और फिर कमरहट्टी से एक दमकल की गाड़ी पहुंची। तीन दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया गया। मौके पर बेलघरिया थाने की पुलिस भी पहुंची थी।

बताया जा रहा है कि उक्त जगह रेलवे के अधीन होने के कारण आरपीएफ के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे।

स्थानीय इलाके के लोगों का आरोप है कि खाली पड़े रेलवे की उक्त जमीन को दो-दो लाख रुपए में बिक्री किया जा रहा है। केंद्र सरकार की जमीन होने के बावजूद मनमर्जी से कुछ लोग अवैध तरीके से दखल कर बिक्री कर रहे हैं। वहां पर घर बनाकर भाड़े पर दिए जा रहे हैं। जिस घर में आग लगी थी, उस घर के मालिक रशिदुल शेख ने बताया कि वह पेशे से राजमिस्त्री का काम करते हैं। काम पर निकल जाने पर उन्हें आग की खबर की सूचना मिली। वह तुरंत घर पर पहुंचे, लेकिन देखा कि घर पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है।

दमकल अधिकारियों का कहना है कि आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. प्राथमिक जांच में किसी कारण से सिलेंडर ब्लास्ट की वजह से ही आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है। लेबर क्वार्टर के अंदर से दमकल के अधिकारियों ने घुसकर तत्परता दिखाते हुए आग बुझाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button