North 24 Parganas

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ की अब तक की सबसे बड़ी सफलता, जब्त किया 21.22 करोड़ का सोना

 

 

डेस्क: दिनांक 21 जुलाई, 2022 को उत्तर 24 परगना जिले के बीएसएफ की सीमा चौकी गुनारमठ, 158 बटालियन के बीएसएफ के जवानों को खुफिया जानकारी प्राप्त हुई थी जिस पर कार्यवाही करते हुए दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने गांव गुनारमठ के पास इच्छामती नदी से सटे अंतर्राष्ट्रीय सीमा के संदिग्ध क्षेत्र में घात लगाया।

शाम के लगभग 06:30 बजे, घात लगाकर बैठे जवानों ने देखा कि लगभग 7-8 संदिग्ध तस्कर अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके इच्छामती नदी में एक लकड़ी की नाव से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहे थे। घात लगाकर बैठे जवानों ने बहादुरी के साथ तस्करों का सामना किया।

सभी सारा सामान वहीं छोड़कर तस्कर नदी में कूदकर बांग्लादेश की ओर वापस लौट गए। बीएसएफ के जवानों ने इलाके की गहन तलाशी ली जिसमें 5 बैग जब्त किए गए। इनमे से 321 सोने के बिस्कुट, 4 सोने की छड़ें, 1 सोने का सिक्का और 1 लकड़ी की नाव के अलावा 4 मोबाइल फोन, पैकिंग सामग्री और बांग्लादेशी समाचार पत्र बरामद किए गए।

बीएसएफ के सूत्रों के अनुसार जब्त किया गया सोना 24 कैरेट का है और इसका वजन 41.49 किलोग्राम है। बता दें कि बाजार में इतने सोने की मूल्य लगभग 21.22 करोड़ रुपये है।

यह कथित तौर पर भारत-बांग्लादेश सीमा पर किसी भी भारतीय कानून प्रवर्तन एजेंसी द्वारा सोने की सबसे बड़ी एकल जब्ती है। वारदात में शामिल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button