Howrah

पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, एमएसपी एजुकेयर (हावड़ा) के विद्यार्थियों का परिणाम शत प्रतिशत

 

डेस्क: पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (WBCHSE) ने 10 जून, 2022 को उच्च माध्यमिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। परिषद ने 11 बजे प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से परिणामों की घोषणा की है। परीक्षा के परिणामों की घोषणा लगभग 7 लाख छात्रों के लिए की गई थी, जो अप्रैल के महीने में उच्च माध्यमिक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे।

उच्च माध्यमिक परीक्षा 2022 में एमएसपी एजुकेयर (हावड़ा) के विद्यार्थियों का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। सभी छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में अपना उत्तम प्रदर्शन दिया है। इसी संस्थान के एक छात्र नितीश कुमार 90% अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रहे जबकि विनायक पांडे ने 85%, विवेक चौधरी और गीतांजलि ठाकुर ने अकाउंटेंसी में 85% और स्नेहा जयसवाल तथा राहुल सिंह ने 80% अंक लाकर एमएसपी एजुकेयर( हावड़ा) का सम्मान बढ़ाया है।

MSP-Educare-HS-Result

संस्थान के निदेशक श्री उमेश बद्री शर्मा ने विद्यार्थियों को उनके सुनहरे भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई दी और आने वाले वर्षों में अधिक से अधिक विद्यार्थियों के लिए उत्तम शिक्षा की व्यवस्था करने का संकल्प लिया है ।

बता दें कि परीक्षा के लिए कुल 7,44,655 छात्रों ने पंजीकरण कराया था। इनमें से केवल 7,20,862 छात्र ही परीक्षा के लिए उपस्थित हुए और 6,36,875 ने परीक्षा पास किया है। इस वर्ष 12वीं में 88.44 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button