North 24 Parganas

तीन महिला सहित 06 बांग्लादेशी सीमा पर गिरफ्तार, बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंपा

दिनांक 10 अप्रैल, 2022 की रात में 68 वीं वाहिनी की सीमा चौकी रनघाट और जीतपुर के मुस्तैद जवानों ने तीन महिला, दो पुरुष तथा एक बच्चा कुल 06 लोगों को घुसपैठ करने के दौरान हिरासत में ले लिया। जिनकी पहचान निम्न प्रकार से हुई – i) जोयन्ता बिस्वास (25) गांव राघुनाथ पुर, जिला गोपालगंज, ii) रूमा (35), (काल्पनिक नाम), गांव–पश्चिम दुमुरिया, जिला– बारीसाल , iii) मोसा फातिमा बेगम (29), गांव– अलीपुर, जिला–पाटुआखाली , iv) मशारू जमन (23), गांव– लुटिया, जिला– नरेल, उसकी पत्नी तस्लीमा जमन (22) और 19 महीने का बेटा अराफात इस्लाम के रूप में हुई।

पूछताछ करने पर रूमा (काल्पनिक नाम) ने बताया कि 2019 में पहली बार भारत आई थी और भगवती नगर, अहमदाबाद में बाई का काम करती थी और 2021 में उसका संपर्क राम दरबार नाम के व्यक्ति से हुआ जिसके बहकावे में आकर वह वेश्यावृत्ति के काम में फंस गई। बाकी पकड़े गए व्यक्ति अपने रिश्तेदारों से मिलने या काम की तलाश में भारत आना चाहते थे।

Bangladeshi people arrested at the border

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों को मानवीयता और सद्भावना के चलते बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के हवाले कर दिया गया।

योगिंदर अग्रवाल, 68 वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है जिसके चलते कुछ लोग पकड़े जा रहे। पकड़े गए लोगों के अपराध की गंभीरता को देखते हुए और दोनो देशों के बॉर्डर गार्डिंग फॉर्स के आपसी सहयोग और सद्भवाना के चलते उनमें से कुछ को बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंप दिया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button