Political

वापस लौटने का फैसला बदलकर अमित शाह से मिलने पहुंचे राज्यपाल

डेस्क: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ शुक्रवार को दिल्ली से वापस कोलकाता लौटने वाले थे। लेकिन अंतिम समय में उन्होंने अपना कार्यक्रम बदल लिया था। वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे।

अमित शाह के आवास में उन्होंने उनके साथ एक बैठक की। इस बैठक में राज्यपाल ने केंद्रीय गृहमंत्री से पश्चिम बंगाल के कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने राज्य में हुए राजनीतिक हिंसा की घटनाओं पर भी चिंता जताई। आज वह बंगाल लौटेंगे।

बता दें कि गुरुवार को जगदीप धनखड़ ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की थी। सूत्रों का मानना है कि इस मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्य की मौजूदा स्थिति की रिपोर्ट राष्ट्रपति को सौंप कर इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

इससे पहले वह पश्चिम बंगाल के कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी से भी मिले थे। बुधवार को जगदीप धनखड़ ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के चेयरमैन जिसमें शरण कुमार मिश्रा से भी मुलाकात की थी।

आपको बता दें कि दिल्ली जाने से पहले उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखकर राज्य में हुए राजनीतिक हिंसा पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाया था। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह भी कहा था कि बंगाल में लोकतंत्र आखिरी सांसें गिन रहा है। वहीं दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस ने राज्यपाल के दिल्ली दौरे पर सवाल उठाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button