Political

ममता बनर्जी की सफ़ेद साड़ी और चप्पल सिर्फ एक दिखावा है, सच्चाई कुछ और है: नरोत्तम मिश्रा

डेस्क: मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पश्चिम बंगाल में सीबीआई के रूप में प्रचार करते हुए ममता बनर्जी पर निशाना साधा और सोमवार को बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की कोयला घोटाला मामले में भाभी से पूछताछ की।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पहली बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आस्था और छवि पर सवाल उठाए। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा मुख्यमंत्री के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी को समन सौंपने के बाद भाजपा ने यह सवाल उठाया था। सीबीआई ने कई करोड़ रुपये के कोयला घोटाले में बनर्जी की पत्नी को समन दिया है।

भाजपा के चुनाव प्रचार के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोयला घोटाले में उनके सहयोग के लिए जनता उन्हें (बनर्जी को) अब डराएगी। सब कुछ उजागर हो रहा है। वह अपनी हवाई चप्पल, सफेद साड़ी, सादा जीवन और उच्च सोच के साथ एक भेष धारण करती थी। सब कुछ प्याज के छिलकों की तरह बेपर्दा है।

सीबीआई ने ममता बनर्जी के भतीजे की पत्नी को पूछताछ के लिए बुलाया

abhishek banerjee and his wife

बंगाल में राजनीतिक लड़ाई रविवार दोपहर के बाद से बढ़ गई जब सीबीआई की टीम दक्षिण कोलकाता में अभिषेक बनर्जी के आवास पर पहुंची और अपनी पत्नी रूजीरा बनर्जी नी नरोला के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 160 के तहत एक गवाह के रूप में सम्मन की मांग करने लगी। सोमवार को पांच सीबीआई अधिकारियों ने उनकी बहन मेनका गंभीर से दक्षिण कोलकाता स्थित उनके आवास पर करीब 3 घंटे तक पूछताछ की।

एजेंसी के प्रवक्ताओं ने कहा कि वे विदेशी बैंक लेनदेन का निरीक्षण कर रहे हैं। रुजिरा बनर्जी का परिवार थाईलैंड से है। मिश्रा ने रविवार को आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के अवसर पर ममता बनर्जी के भाषण कोलकाता में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मीडिया के सामने एक टिप्पणी की।

इससे पहले रविवार को, बनर्जी ने कहा कि “जेल की सजा का डर हमें डरा नहीं सकता। हमने अतीत में बंदूकों के सामने रखा है। हम चूहों से लड़ने से भयभीत नहीं होंगे। जब तक जिंदा हूं मैं उपज नहीं दूंगा। आप हमारी रीढ़ नहीं तोड़ सकते। एक बाघ शावक बिल्लियों और चूहों से डरता नहीं है, “किसी एक या किसी भी राजनीतिक दल का नाम लिए बिना, टीएमसी प्रमुख ने कहा कि उसने हारना नहीं सीखा है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button