Kolkata

कोलकाता में लगी भयावह आग, 5 गैस सिलिंडर फटे, वोमेन्स कॉलेज में दहशत, मां सारदा का भवन आया चपेट में

कोलकाता. कोलकाता में एक वोमेन्स कॉलेज के पास बस्ती में भयावह आग लगने से अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया. इस दौरान एक के बाद एक 5 गैस सिलिंडर फ़टे, जिससे आग और भयावह हो गयी.

जहां आग लगी थी उस बस्ती से सटे होने के कारण बागबाजार स्थित गौड़ीय मठ में स्थित मां सारदा का भवन भी आग की चपेट में आ गया. आग की लपटें इस मठ के कार्यालय को चपेट में लेने से कम्प्यूटर कक्ष बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ. मठ के अंदर किताब रखने के कमरा भी इसकी चपेट में आ गया है.

बागबाजार इलाके में बुधवार शाम को एक बस्ती में भयावह आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया. आग वुमेन कॉलेज के पास स्थित बस्ती में शाम 7 बजे के करीब लगी थी. खबर पाकर चितपुर फायर स्टेशन से 8 दमकल की इंजनों को वहां भेजकर आग बुझाने की कोशिश शुरू की गयी.

एक के बाद एक कुल 5 सिलेंडरों के फटने से आग ने फयावह रूप ले लिया, जिसके बाद और 20 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को वहां भेजकर कुल 28 गाड़ियों की मदद से आग बुझाने की प्रक्रिया शुरू की गयी.

लोगों ने बताया कि 7 सात बजे के करीब एक बस्ती में गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से आग लगी थी. बस्ती में सभी घर बांस एवं बेत से बने होने के कारण कुछ ही समय के अंदर आग ने भयावह रूप ले लिया और आसपास की अन्य झोपड़ियों में भी फैल गयी.

लोगों का आरोप था कि आग लगने की खबर दमकल विभाग को देने के करीब आधे घंटे बाद दमकल की इंजन वहां पहुंची, जिसके कारण आग ने और विकराल रूप लिया. इसके कारण जब श्यामपुकुर, चितपुर और बड़तला थाने की पुलिस वहां पहुंची, तो पुलिस की 5 गाड़ियों के साथ अन्य प्राइवेट वाहनों में तोड़फोड़ कर लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button