HooghlyPolitical

बंगाल की जनता ने तृणमूल को हटाने का मन बना लिया है: केशव प्रसाद मौर्य

अभिषेक पाण्डेय, विधानसभा चुनाव से पहले कई नेता बंगाल आ रहे हैं और अलग-अलग स्थानों पर जाकर सभाएं कर रहे हैं. इसी दौरान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी बंगाल के दौरे पर आए. मौर्य ने अपने दौरे के दूसरे दिन में हुगली जिले के सप्तग्राम एवं चंदन नगर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में जाकर सभाएं की.

सबसे पहले मौर्य ने सप्तग्राम में स्थित विधानसभा क्षेत्र में महानद बाजार इलाके में स्थित ब्रह्मामयी काली मंदिर से लेकर जातेश्वर शिव मंदिर तक पदयात्रा का नेतृत्व किया. इस पद यात्रा में अन्य कार्यकर्ता भी शामिल थे.

इसके बाद उन्होंने यहां के ऐतिहासिक काली मंदिर तथा शिव मंदिर में पूजा अर्चना भी की. पूजा करने के बाद यहां के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब केवल समय का इंतजार है. बंगाल की जनता तृणमूल को हटाने का पूरा मन बना चुकी है.

जनता की सेवा का हमने संकल्प लिया है. जैसे ही बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी, उसके बाद यहां के लोगों की समस्याओं को भाजपा अपनी समस्या समझेगी. उनके अनुसार देश के जिन हिस्सों में भाजपा की सरकार है, वहां गरीबी एवं गरीब एवं मजदूर की स्थिति पहले से काफी बेहतर है. आगे और भी बेहतर होने की संभावना है.

keshav prasad maurya pad yatra

उनका दावा है कि बंगाल में अगर भाजपा आई तो बंगाल के जरिए मजदूरों की स्थिति में भी जरूर सुधार होगी. स्वामी विवेकानंद जी को याद करते हुए उन्होंने कहा कि स्वामी जी को पूरे संसार के लोग मानते हैं. स्वामी जी ने कहा था कि मुझे हिंदू होने का गर्व है, लेकिन बंगाल में हिंदू की बात करने पर ही मनाही है.

अपने पदयात्रा को समाप्त करने के बाद मौर्य उस क्षेत्र के 5 किसानों के घर जाकर एक मुट्ठी धान संग्रह किए इसके बाद उन्होंने किसान के घर ही दोपहर का भोजन भी किया. यहां से निकलने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने बांसबेरिया गंगेश जूट मिल इलाके तथा चंदन नगर विधानसभा क्षेत्र में भी सभाएं की. इन सभाओं के दौरान उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा.

उल्लेखनीय है कि 2021 के विधानसभा चुनाव में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए भाजपा के कई बड़े-बड़े दिग्गज नेता बंगाल में आकर सभाएं कर रहे हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button