Political

राष्ट्रपति से मिला TMC का प्रतिनिधिमंडल, तुषार मेहता को सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग की

 

डेस्क: पिछले कुछ दिनों से तृणमूल के कई नेता सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को उनके पद से हटाने की मांग लगातार कर रहे हैं। इसी संबंध में टीएमसी के नेताओं ने प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा था।

दरअसल, यह मांग तुषार मेहता के कथित तौर पर शुभेंदु अधिकारी से मिलने की वजह से उठी है। राज्यसभा में टीएमसी के उप नेता सुखेंदु शेखर राय लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा लगातार तुषार मेहता को सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग किए जा रहे हैं।

सोमवार को टीएमसी की प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रपति से मिलने पहुंची। इस प्रतिनिधिमंडल में सुखेंदु शेखर राय तथा महुआ मोइत्रा भी शामिल थे। राष्ट्रपति से मिलने के बाद महुआ मोइत्रा ने पत्रकारों के साथ वार्ता में कहा कि शुभेंदु अधिकारी पर नारदा मामले से सम्बंधित अपराधिक मामलों की जांच हो रही है। ऐसे में सॉलिसिटर जनरल का उनसे मिलना सही नहीं है।

हालांकि, शुभेंदु अधिकारी तथा तुषार मेहता का दावा है कि उन दोनों की मुलाकात नहीं हुई है। शुभेंदु अधिकारी का कहना है कि वह दिल्ली से तुषार मेहता के निवास स्थान पर गए जरूर थे लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई थी। बता दें कि इसी विषय पर टीएमसी ने मेहता के घर की सीसीटीवी फुटेज को सार्वजनिक करने की मांग की थी।

सॉलिसिटर जनरल के शुभेंदु अधिकारी के साथ कथित मुलाकात से संबंधित ज्ञापन राष्ट्रपति को सौंप कर टीएमसी नेताओं ने सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाए जाने की मांग की। ज्ञात हो कि सॉलिसिटर जनरल देश का दूसरा सबसे बड़ा लॉ ऑफिसर होता है। वह कई महत्वपूर्ण मामलों में सरकार और उसकी एजेंसियों को सलाह भी देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button