Other Districts

बीएसएफ ने 83 लाख मूल्य के चार सोने बिस्किट के साथ एक तस्कर को भारत–बांग्लादेश सीमा पर धरा

डेस्क: दिनांक 26 फरवरी, 2022 की दोपहर तकरीबन 1245 बजे नदिया जिले के सीमावर्ती गांव बिलमाथपाड(हल्दरपाड़ा) में सीमा सुरक्षा बल की 54 वीं वाहिनी की सीमा चौकी विजयपुर के जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर एक विशेष अभियान चलाकर एक तस्कर को 82.68 लाख रूपये की चार सोने के बिस्किटों के साथ दबोच लिया। बताया जा रहा है कि सोने के बिस्किटों का कुल वजन 1590 ग्राम है।

तस्कर को बीएसएफ से छुड़ाने के लिए भीड़ हुई जमा, तीतर बितर करने के लिए बीएसएफ ने किया हवाई फायर जैसे ही सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अधीर हलदर को रंगे हाथों पकड़ा तो उसको छुड़ाने के लिए आस पास के लोगों की भीड़ जमा हो गई और उसे जबरन छुड़वाने के इरादे से आगे बढ़ने लगे तभी सीमा सुरक्षा बल ने बेकाबू भीड़ को तीतर बितर करने के लिए हवाई फायर किया और तस्कर को सोने की बिस्किटों के साथ अपनी हिरासत में ले लिया।

गिरफ्तार किया गया व्यक्ति नदिया जिले के सीमावर्ती गांव बिलमाथपाड, हल्दरपाडा का रहने वाला है जिसका नाम अधीर हलदर, उम्र 55 साल है जोकि दिवंगत लालू हलदर का पुत्र है। पूछताछ करने पर अधीर हलदर ने बताया कि उसने ये सोना विजयपुर गांव के रवि नाथ बिस्वास पिता का नाम परितोष बिस्वास से लिया और मजदिया के रहने वाले संजित बिस्वास को सौंपने वाला था। आगे उसने बताया की वह पिछले दो महीने से तस्करी का कार्य कर रहा हैं।

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को जब्त किए गए सामान के साथ कस्टम विभाग बानपुर को आगे की कार्यवाही हेतु सौंप दिया जाएगा।

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जन संपर्क अधिकारी व डीआईजी सुरजीत सिंह गुलेरिया ने बताया की सीमा सुरक्षा बल भारत-बंग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। जिसके चलते इस प्रकार के अपराधो में लिप्त लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। गलत मंसूबे रखने वाले तस्करों को बक्शा नही जाएगा। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों को तस्करों की हर एक तरीके के बारे में उचित प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जिससे तस्करों के जाल को तोड़ा जा सके। लगातार तस्कर पकड़े जा रहे है जिन्हे कानून के मुताबिक सजाएं भी हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button