Kolkata

पश्चिम बंगाल में दीपावली के बाद फिर से खुल सकते हैं स्कूल, प्रेस कांफ्रेंस कर सीएम ने दी सुचना

 

डेस्क: पिछले दो वर्षों से स्कूल, कॉलेज लगभग बंद ही हैं। राज्य की स्थिति को देखते हुए राज्य सर्कार ने स्कूल, कॉलेज व विश्वविद्यालयों को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का फैसला लिया था। हालांकि सभी की पढ़ाई ऑनलाइन क्लास के माध्यम से चल रही है और परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही हो रहे हैं।

माध्यमिक और उच्च माध्यमिक परीक्षाओं को सभी नियमों का पालन करते हुए अपने-अपने स्कूलों में लिया गया था। स्कूल और कॉलेज खोलने का फैसला अभी तक राज्य सर्कार ने नहीं लिया था।

अब राज्य में दूसरी लहर काफी हद तक काबू में आ गई है। लेकिन तीसरी लहर का डर कम नहीं हुआ है। ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को नबान्न में एक प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि सबकुछ सही रहा तो दीपावाली के बाद स्कूल, कॉलेज शुरू हो जायेंगे। तब तक के लिए जो जैसे चल रहा है वैसा ही चलेगा।

इस बीच राज्य में सार्वजनिक जीवन सामान्य हो गया है। नियमों में थोड़ी ढील दी गई है। रेस्टोरेंट और पार्क को खोलने की इजाजत देने के साथ ही लोग बाहर समय बिताने के लिए बाहर जा सकते हैं। मेट्रो रेल भी शुरू हो चुकी है, लेकिन लोकल ट्रेन कब से शुरू होगी इसकी कोई अधिसूचना फिलहाल जारी नहीं की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button