Kolkata

कोलकाता के डीजे अंकित सिंह बहुत ही कम समय में हो चुके हैं काफी लोकप्रिय

कोलकाता, डेस्क: क्या आपने कभी किसी क्लब या पार्टी में डीजे देखा है? एक डीजे की लाइफस्टाइल देखने में काफी रोमांचित लगती है। वे दुनिया भर में यात्रा करते हैं, सभी को पार्टियों में अपनी धुन पर डांस करने के लिए बाध्य करते हैं। डीजे अपने महंगे डीजे कंसोल की मदद से बड़े-बड़े स्पीकर्स को कंट्रोल करते हैं। लेकिन कम उम्र में यह सब हासिल करना कोई आसान काम नहीं है। इस मुकाम तक पहुंचने में काफी मेहनत और समय लगता है। ऐसा ही एक डीजे हैं डीजे अंकित सिंह।

डीजे अंकित सिंह ने बहुत ही कम उम्र में काफी शोहरत हासिल कर ली है। दरअसल, उनका पूरा नाम अंकित सिंह है और वे कोलकाता में रहते हैं। फिलहाल उनकी उम्र करीब 22 साल है और इतनी कम उम्र में उन्होंने इस काम में 6 साल का अनुभव हासिल कर लिया है। वह पिछले 6 साल से डीजे के तौर पर काम कर रहे हैं।

DJ Ankit In star jalsha

उन्होंने देश भर में कई कार्यक्रमों में डीजे के रूप में काम किया है। कोलकाता के अलावा, उन्होंने गोवा, ओडिशा, सिलीगुड़ी, कलिम्पोंग, पटना, जयपुर, उदयपुर, राजस्थान आदि जगहों पर भी काम किया है। वह एक कार्यक्रम के लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह भी जा चुके हैं। इतना ही नहीं, डीजे अंकित सिंह ने भारत के अलावा थाईलैंड में भी एक इवेंट में डीजे के तौर पर काम किया है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि धीरे-धीरे अब उन्हें अंतरराष्ट्रीय ख्याति भी मिल रही है। कॉरपोरेट इवेंट्स और फैशन शो के अलावा, उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप की में भी काम किया है। साथ ही उन्होंने पूरे भारत में कई नामी क्लबों के साथ काम किया है। स्टार जलशा के एक बंगाली टीवी सीरियल के एक एपिसोड में भी वह एक डीजे के तौर पर नजर आ चुके हैं।

DJ Ankit Singh in tv show in star jalsha

वह विभिन्न प्रकार के म्यूजिक जैसे हाउस मिक्स, क्लब मिक्स, हिप-हॉप, डीप हाउस, टेक्नो म्यूजिक, डांस मिक्स आदि बजाने में माहिर हैं। समय के साथ उनका अनुभव बढ़ता ही गया और अब वह अंतरराष्ट्रीय स्तर का डीजे बनने की कगार पर हैं।

काम के दौरान उनका कई बार बॉलीवुड सेलेब्रिटीज से मिलना आम बात हो गई है। डीजे अंकित सिंह ने बॉलीवुड अभिनेता आशीष विद्यार्थी के लिए पश्चिम बंगाल के मशहूर ‘द गेटवे’ होटल में एक पार्टी भी होस्ट किया था। इसके अलावा डीजे अंकित सिंह कई बड़ी हस्तियों की पार्टियों में भी काम कर चुके हैं।

उन्होंने पश्चिम बंगाल के न्यू टाउन में एनकेडीए क्रिकेट स्टेडियम में ‘द जंक्शन हाउस क्रिकप्ले कॉरपोरेट क्रिकेट नॉकआउट’ द्वारा आयोजित एक विशाल कार्यक्रम में भी डीजे के तौर पर काम किया है। उनका कहना है कि वह प्रयोग करते रहते हैं और हर बार कुछ नया करने की कोशिश करते हैं, जिससे उन्हें हर असाइनमेंट के बाद कुछ नया सीखने को मिलता है।

DJ Ankit Singh - The Junction House Cricplay Corporate Cricket Knockout

डीजे अंकित सिंह से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उन्हें बचपन से ही म्यूजिक सुनना बहुत पसंद था। उनका कहना है कि गाना सुनते समय उन्हें गानों का अहसास होता था। यहीं से उनका डीजे बनने का सफर शुरू हुआ। डीजे अंकित का कहना है कि अभी तो सफर की शुरुआत है। उसे अभी लंबा सफर तय करना है।

डीजे अंकित सिंह ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने परिवार को दिया है। उनके मुताबिक डीजे बनने के उनके फैसले में उनके परिवार ने उनका साथ दिया। परिवार वालों के आशीर्वाद से ही वह आज इस मुकाम पर हैं और लगातार आगे ही बढ़ते जा रहे हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button