Political

ममता बनर्जी बंगाल को ‘ग्रेटर बांग्लादेश’ बनाना चाहती है: दिलीप घोष

अभिषेक पाण्डेय, पश्चिम बंगाल में इन दिनों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाषण के दौरान ‘जय बांग्ला’ का नारा लगाती हुई नजर आ रही हैं. उनके इसी नारे के ऊपर अब राजनीति शुरू हो गई है.

बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल को ‘ग्रेटर बांग्लादेश’ बनाना चाहती हैं. यही वजह है कि वह ‘जय बांग्ला’ का नारा लगा रही है.

उन्होंने बुधवार को फेसबुक पर एक पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था कि ‘जय बांग्ला’ बांग्लादेश का राष्ट्रीय स्लोगन है और इसी के साथ उन्होंने तीन तस्वीरें भी साझा की थी.

Dilip Ghosh's post

इसमें सबसे पहले एक तस्वीर में अभिषेक बनर्जी के साथ बांग्लादेशी एक्ट्रेस दिख रही हैं. दूसरी तस्वीर में काली मां के पूजा के दौरान ममता बनर्जी के साथ बांग्लादेशी क्रिकेटर नजर आ रहे हैं. एक तस्वीर विक्टोरिया मेमोरियल में ममता बनर्जी द्वारा दिए गए भाषण के दौरान की है जिसके ऊपर लिखा हुआ है ‘माननीय के मुंह से बांग्लादेशी स्लोगन’.

पोस्ट के अंत में उन्होंने लिखा ‘माननीय की लड़ाई का उद्देश्य ग्रेटर बांग्लादेश’. दिलीप घोष के इसी पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि दिलीप घोष का मानसिक संतुलन हिल गया है. उनके अनुसार दिलीप घोष का यह पोस्ट दिखाता है कि वह मानसिक दिवालियेपन का शिकार हो गए हैं और अवसाद से ग्रस्त हैं.

उनका कहना है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बुरी तरह से हारने वाली है और इसका आभास उनके नेताओं को हो चुका है. इसीलिए वह अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं. आपको बता दें कि ‘जय बांग्ला’ बांग्लादेश का राष्ट्रीय स्लोगन है और इसका उपयोग बांग्लादेश में ही किया जाता है. जिस प्रकार भारतवर्ष में ‘जय हिंद’ का नारा लगाया जाता है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button