South 24 Parganas

गंगासागर मेला में मिले 5 कोरोना संक्रमित, 5 लाख से अधिक लोग थे उपस्थित

कोरोना महामारी की वजह से इस वर्ष गंगासागर में बहुत कम मात्रा में श्रद्धालु पहुंचे. फिर भी 5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने पवित्र स्नान किया .आपको बता दें कि सुबह-सुबह लोगों की संख्या बहुत कम थी. लेकिन 8 बजे के बाद धीरे-धीरे श्रद्धालुओं की संख्या बढ़नी शुरू हो गई.

मंगलवार को यहां 2 लाख श्रद्धालुओं में से कुल 5 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव मिले. दक्षिण 24 परगना के जिला प्रशासन की मानें तो लगभग 54000 लोगों ने ई-स्नान का लाभ उठाया उन्होंने मेला में न आकर घर बैठे ही सागर स्नान को अच्छा समझा. उन्होंने कहा अब तक देश के विभिन्न हिस्सों में 54000 लोगों ने अपने घरों में ही बंगाल की खाड़ी के संगम स्थल का पवित्र जल प्राप्त किया है.

प्रतिवर्ष लगभग देश के हर कोने से लाखों श्रद्धालु इस सागरद्वीप में स्नान करने आते हैं. सागरद्वीप बंगाल की राजधानी कोलकाता से लगभग 130 किलोमीटर दूर स्थित है. ऐसा कहा जाता है कि गंगासागर का मेला दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मेला है. दुनिया का पहला सबसे बड़ा मेला कुंभ का मेला है. हर वर्ष 14 जनवरी को मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया जाता है.

12 जनवरी तक 2 लाख श्रद्धालु गंगासागर स्नान करने के लिए सागर द्वीप में उपस्थित हो चुके थे. जिनमें से 5 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव मिले.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button