Uncategorized

शिवरात्रि के दिन नंदीग्राम में चुनाव के लिए अपना नाम दाखिल करेंगी ममता बनर्जी

सोहिनी बिस्वास: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शिवरात्रि के शुभ दिन यानी 11 मार्च को नंदीग्राम सीट से अपना नाम दर्ज करवाने की घोषणा की। इसी सीट से तृणमूल से भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी भी चुनाव लड़ेंगे। कहा जा सकता है कि इन दोनों के बीच एक बराबरी का मुकाबला देखने को मिलेगा।

सत्तारूढ़ पार्टी के मंत्री साधन पांडे का कहना है कि उन्होंने अपना नाम दर्ज करने के लिए एक शुभ दिन चुना। देश की राजनीति में कुछ नहीं बचा है। देश को आगे बढ़ना है और देश के लिए काम करना है। साधन पांडेय के अनुसार भारतीय राजनीति दिवालियापन का शिकार हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित एक बैठक में, भाजपा ने कल शाम नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी को मैदान में लाने पर चर्चा की। ममता बनर्जी ने जिन दो सीटों पर चुनाव लड़ने का वादा किया है, नंदीग्राम उनमें से एक है। शुरुआती दौर के मतदान के लिए चर्चा में आए दूसरे आवेदक का नाम बाबुल सुप्रियो था जो भाजपा के आसनसोल से सांसद हैं। सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भवानीपुर के लिए अपने नाम की पेश की।

subhendu adhikari siliguri

दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की सभा देर शाम तक चलती रही। सूत्रों के अनुसार दोनों उम्मीदवारों पर फैसला पीएम मोदी, अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पर छोड़ दिया गया है। सुवेन्दु अधकारी नंदीग्राम में कम से कम 50,000 मतों से ममता बनर्जी को पछाड़ने के लिए आश्वस्त हैं।

जिस दिन ममता ने नंदीग्राम से लड़ने की घोषणा की, शुभेंदु अधिकारी ने खुले तौर पर चुनौती दी और कोलकाता में कहा, “अगर मैं नंदीग्राम में उन्हें आधे लाख वोटों से नहीं हराता, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।”

नंदीग्राम एक आंदोलन का केंद्र था जिसने 2011 में ममता बनर्जी को सत्ता में आने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने शुभेंदु अधिकारी के साथ निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया।

सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने बंगाल की स्थिति के बारे में बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी और राजीब बनर्जी सहित कई अन्य नेताओं से पूछा। बंगाल में एक और बैठक 9 मार्च को आयोजित की जा सकती है। इसके अलावा, भाजपा अनुसंधान दल संभावित परिणामों का लगातार विश्लेषण कर रही है। दूसरी ओर, ममता यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले कौन हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button