Political

हावड़ा में बोले पीएम मोदी : दीदी के लोग साथ छोड़ रहे हैं, 2 मई को तृणमूल बिखर जाएगी

डेस्क: पश्चिम बंगाल में मंगलवार को हो रहे तीसरे चरण के मतदान वाले दिन चौथे चरण के प्रचार के लिए बंगाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमले जारी रखे हैं। उत्तर बंगाल के कूचबिहार में पहली जनसभा को संबोधित करने के बाद हावड़ा के डुमुरजोला में उन्होंने दूसरी जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि बंगाल में इस बार भाजपा की सरकार बननी तय है। तृणमूल कांग्रेस के अंत का एहसास ममता बनर्जी के लोगों को है इसलिए दीदी के लोग उनका साथ छोड़ रहे हैं। दो मई को तृणमूल कांग्रेस बिखर जाएगी। पीएम ने कहा, “पश्चिम बंगाल के ये चुनाव अभूतपूर्व हैं।

10 साल तक दीदी ने यहां जिस तरह विश्वासघात किया, उसका जवाब इस बार उन्हें बराबर बंगाल की जनता दे रही है।”
हावड़ा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रोड शो में सांड के घुसने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ” दीदी की तोलाबाज़, सिंडिकेट, अन्याय, अत्याचारी और हत्याचारी सरकार से हर कोई परेशान है।

बंगाल और नंदीग्राम ही नहीं बल्कि दीदी से तो अब नंदी भी अपनी नाराजगी खुलकर जताने लगे हैं। हर गांव में माताओं-बहनों का बहुत अधिक दबाव तृणमूल के कार्यकर्ताओं पर है।

दबाव ये है कि वो गरीब-मध्यम वर्ग को लूटने वालों, खून बहाने वालों, हमारी आस्था, हमारी श्रद्धा को गाली देने वालों का साथ छोड़ दें।

अपने नेताओं के खिलाफ तृणमूल के भीतर जो गुस्सा था, वो हर रोज और तेज़ हो रहा है। बीजेपी की स्थापना के प्रेरणापुंज हैं इसी धरती के पर जन्म लेने वाले डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी।

डॉक्टर मुखर्जी कहते थे कि- शासन ‘राज’ करने के लिए नहीं बल्कि नागरिकों के सपने पूरे करने का माध्यम होता है।

यही तो आशोल पॉरिबोर्तोन है, जो पश्चिम बंगाल को चाहिए।”
ममता बनर्जी का बंगाल में उद्योग धंधे को चौपट करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ” यहां शिल्प का, विशेष रूप से एमएसएमई, जो कभी पश्चिम बंगाल की बहुत बड़ी ताकत थी, उनका क्या हाल बनाया गया है, ये आपके सामने है।

मेटल हो, जूट हो, बेडमिंटन शटल कॉक हो, ऐसे अनेक सामान की देश में डिमांड बढ़ी है, लेकिन यहां के उद्योगों में ताले लगते गए। इसकी सिर्फ एक ही वजह है-

बंगाल में दशकों तक रहा कुशासन।

दीदी की सरकार की दुर्नीति।”
ममता बनर्जी को वोटिंग के जरिए सजा देने का आह्वान करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भाजपा की सभा में आने वाले लोगों का रुपये लेकर शामिल होने का आरोप लगाती हैं। यह बंगाल के लोगों का अपमान है। दीदी को बंगाल के भाई-बहन नहीं दिखाई देते, उन्हें तो बस ‘वोट’ दिखाई देता है।

वो आप पर पैसा लेकर रैली में आने का इल्जाम लगाती हैं!

वो आप पर पैसा लेकर ‘भोट’ देने का इल्जाम लगाती हैं!

दीदी में इतना अहंकार हो गया है कि वे बंगाल के ‘भोटर’ भाई-बहनों को अपनी जागीर समझने लगी हैं।”
पीएम मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी चुनाव के समय अपनी हार देखकर इतनी बौखला गई है कि मतदाताओं को धमकी दे रही हैं कि बाद में देख लेंगी। लेकिन 2 मई के बाद इनका अस्तित्व नहीं बचेगा। हार की हताशा में दीदी आजकल मुझ पर गालियों की बौछार कर रही हैं।
बंगाल के लोग दीदी का ये आचरण देखकर बहुत दुखी हैं।
देश-दुनिया में इसकी चर्चा हो रही है कि बंगाल की ये कौनसी छवि दीदी प्रस्तुत कर रही हैं।
आजकल दीदी को मेरे उच्चारण पर भी बहुत ऐतराज हो रहा है।”
पीएम ने कहा कि मुझे पता है, मेरे बांग्ला उच्चारण में भी बहुत सारे दोष होते हैं।

बावजूद इसके मैं बांग्ला शब्द, बांग्ला वाक्य बोलता हूं क्योंकि मैं बांग्ला का बहुत सम्मान करता हूं।

दीदी, इसको प्रोत्साहित करना चाहिए, लेकिन वो मेरे इस प्रयास पर भी भड़की हुई हैं।
तृणमूल कांग्रेस पर हावड़ा की अनदेखी का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ममता सरकार की अनदेखी का आलम ऐसा है कि यहां सड़कें पानी से भरी रहती हैं और घरों में पीने का पानी नहीं आता।
तृणमूल के सिंडिकेट का आंखों देखा हाल बताने वाला एक टेप पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है।

न्यू टाउन से कैसे कंस्ट्रक्शन का सिंडिकेट विकसित हुआ, कैसे हावड़ा सहित पश्चिम बंगाल के अनेक शहरों को भाइपो सर्विस टैक्स ने बेहाल कर दिया, ये पूरे देश ने सुना है। पीएम मोदी ने कहा कि ममता दीदी अब चुनाव आयोग को गाली दे रही हैं। उनके पोलिंग एजेंट बगावत कर रहे हैं। यहां तक कि उन्हें मतदान केंद्र में बैठाने के लिए पोलिंग एजेंट नहीं मिल रहे हैं। सच्चाई यह है कि 2 मई को दीदी की बहुत बड़ी हार होगी। बंगाल में बदलाव का आह्वान करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “पश्चिम बंगाल को दीदी की सरकार की दुर्नीति ने Ease of Crime, Ease of Loot दिया,

बीजेपी सरकार Ease of Living और Ease of Doing Business का आशोल पॉरिबोर्तोन देने वाली है।”
हावड़ा में उन्होंने मतदाताओं से भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में बढ़-चढ़कर मतदान की अपील की और आह्वान किया कि भाजपा की सरकार बनने के बाद हर गरीब किसान मजदूर और मध्यम वर्ग के लोगों को सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button