Political

कूचबिहार में बोले पीएम मोदी : बंगाल में तृणमूल कहीं नजर नहीं आ रही

डेस्क: पश्चिम बंगाल में मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। इस दिन चौथे चरण के मतदान के लिए उत्तर बंगाल में प्रचार करने पहुंचे प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस कहीं नजर नहीं आ रही है।

उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से बंगाल में तृणमूल कांग्रेस कहीं नहीं बची है। पीएम मोदी ने भारी भीड़ को देखकर उत्साहित होते हुए कहा कि जब मैं हेलीकॉप्टर से आ रहा था

तो पूरे रास्ते में लोगों की भारी भीड़ इस जनसभा की ओर बढ़ते हुए देखा है। पीएम मोदी ने कहा कि 2 मई को बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद यहां विकास और प्रगति के अभियान को और तेज किया जाएगा।

पीएम ने कहा कि पिछले दो चरणों के मतदान में दीदी का जाना तय हो चुका है। लंबी लाइन लगाकर भाजपा के पक्ष में लोगों ने मतदान किया है। आज भी बहुत अच्छी वोटिंग की खबर आ रही है। बंगाल में भाजपा की ऐसी लहर चल रहे हैं.

जिसमें दीदी के गुंडों दीदी के भय को किनारे लगा दिया है। पीएम ने कहा, “आज ऐसे अवसर पर मैं कूच बिहार आया हूं जब भाजपा अपना स्थापना दिवस मना रही है।

बंगाल की इस धरती ने भाजपा को विचार दिए हैं, संस्कार दिए हैं, प्रेरणा दी है, निरंतर ऊर्जा दी है। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जिन्होंने हमारे लिए राजनीति रास्ता तय किया।

जिन्होंने हमें आदर्शों को लेकर राजनीति में जीत का, जनता के लिए जूझने का और शरीर का कण-कण, समय का पल-पल जनता के लिए लगाए रखने की प्रेरणा दी।”

लोग वहां लगातार मोदी मोदी के नारे लगा रहे थे जिसे लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके प्यार को मैं 2 मई के बाद विकास के रूप में जवाब दूंगा।

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दीदी आजकल पूछ रही हैं कि क्या भाजपा भगवान है जो जानती है कि वह जीत रही है।

लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि जनता जनार्दन भगवान का स्वरूप है और उनका चेहरा देखकर पता चलता है हवा का रुख क्या है। आपकी जुबान आपका गुस्सा आपकी बौखलाहट आपकी बाणी देखकर एक बच्चा भी बता सकता है कि दीदी टीएमसी साफ।

आप चुनाव हार चुकी हैं। दीदी आप मैदान छोड़ चुकी हैं। पीएम मोदी ने कहा कि दीदी आपको बार-बार बताना पड़ रहा है कि आप नंदीग्राम से चुनाव हार रही हैं।

चुनाव वाले दिन नंदीग्राम के पोलिंग बूथ में आपने जो खेला किया जिस तरह की बातें की उसमें से पूरा देश जान गया था कि आप हार रही हैं। इसके लिए भगवान से पूछने की जरूरत नहीं है।

जब आपकी पार्टी यह घोषणा कर देती है कि दीदी अब बनारस से लोकसभा चुनाव लड़ेगी तो कोई भी समझदार व्यक्ति बड़ी आसानी से समझ सकता है कि टीएमसी का सूपड़ा साफ होने जा रहा है। बंगाल में टीएमसी नहीं बच सकती है। दीदी को राजनीति करने बंगाल के बाहर जाना पड़ेगा।

ममता पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दीदी आपको कुछ दिनों कहना पड़ता है कि अल्पसंख्यकों का वोट नहीं बंटना चाहिए। यह इस बात का संकेत है कि आपको इस बात का अंदाजा लग गया है कि मुस्लिम वोट बैंक आपके हाथ से निकल गया है।

मुस्लिम आपसे दूर हो गए हैं। पीएम ने कहा कि ममता बनर्जी चुनाव आयोग को गालियां देती रहती हैं लेकिन अगर जो बात आप कह रहे हैं अगर हम बोले होते कि सारे हिंदू एक हो जाएं, भाजपा को वोट दें तो दीदी हमें यह इलेक्शन कमिशन नोटिस भेज दिया होता।

प्रधानमंत्री को भी नोटिस भेजा जाता और इतना ही नहीं सारे अखबार इस खबर से भरे पड़े होते और दुनिया भर के एडिटोरियल लिखकर हमारे ऊपर हमले कर दिए जाते। आप का बयान इस बात का संकेत है कि आप चुनाव हार रही हैं।

पीएम ने कहा कि जिस आयोग ने दो बार चुनाव कराकर आप को मुख्यमंत्री बनाया, उसी चुनाव आयोग से आपको दिक्कत हो रही है। यही इस बात के संकेत है कि आप चुनाव हार रही हैं।

पीएम ने कहा कि वाममोर्चा के शासन को उखाड़ने में ईवीएम में आपकी मदद की और उसी ईवीएम को आप गाली देती हैं, चुनाव आयोग को गाली देती है इसका मतलब कि अब खेल खत्म है।

पीएम ने कहा कि 80 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई है लेकिन मुख्यमंत्री होते हुए भी आपको इस बात पर गर्व नहीं है कि लोग शांतिपूर्वक मतदान कर रहे हैं। आपको परेशानी हो रही है। यही इस बात के संकेत हैं कि आप चुनाव हार रही हैं।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल के लोगों को बदनाम कर रही हैं और बंगाल की जनता को कमल निशान पर बटन दबाकर उन्हें सजा देनी होगी।

पीएम ने कहा कि दीदी को तिलक लगाने वालों से दिक्कत है भगवा धारण करने वालों से दिक्कत है यह दिखाता है कि दीदी की जमीन खिसक चुकी है उनकी हार तय है।

पीएम ने कहा कि मैंने सुना है दीदी बहुत फुटबॉल खेलती हैं लेकिन ममता ने अपने लिए सेल्फ गोल कर लिया है। पीएम ने कहा कि शिक्षक भर्ती हो या किसी का काम हो भ्रष्टाचार यहां चरम पर है।

10 सालों तक दीदी के लोगों ने बंगाल की गरीब जनता को लूटा और ममता मूकदर्शक रही। उन्होंने कहा कि उत्तर बंगाल समेत पूरे राज्य का किसान 10 सालों तक दलाल बाद से परेशान थे।

तृणमूल के नेता मंत्री खेला करते रहे। 10 साल तस्करी और घुसपैठ होती रही। अवैध खनन सिंडिकेट फला फुला। अभी हाल ही में जो ऑडियो टेप आया है उसमें दीदी के 10 साल का पूरा रिपोर्ट कार्ड है।

दीदी ने बंगाल में एक नया टैक्स शुरू कर दिया भाइपो सर्विस टैक्स। वहां 35 से 40 करोड़ एक महीने में आ रहा है। इसी वजह से आज बंगाल के कोने-कोने से आवाज आ रही है चलो परिवर्तन करते हैं।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने लोगों से परिवर्तन के नारे लगवाए। पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से देशभर में पौने दो करोड़ गरीबों को लाभ मिला लेकिन बंगाल के लॉग इससे वंचित रहे।

किसानों की सिंचाई के लिए करोड़ों रुपये केंद्र ने भेजा जिसे ममता तिजोरी में बंद करके बैठ गई। पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने के लिए केंद्र सरकार ने एक लाख करोड़ रुपये का फंड बनाया है

जिसका लाभ बंगाल में किसानों को होगा। उन्होंने कहा कि बंगाल के सभी किसानों को भाजपा की सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ 18000 रुपये दिया जाएगा।

चाय बागान में काम करने वाले श्रमिकों के लिए एक हजार करोड़ रुपये के विशेष बजट का निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा कि दीदी लोगों को धमकी दे रही हैं कि हारेंगे तो सभी सुविधाएं बंद कर दूंगी लेकिन यह पूरी तरह से झूठ है।

लोगों को बरगलाने की कोशिश सफल नहीं होगी। लोगों की कोई भी सुविधा बंद नहीं होगी। भाजपा की सरकार लोगों को सामाजिक सुरक्षा, मासिक भत्ता किसानों तथा गरीबों को हर तरह की सुविधाएं जारी रहेगी।

उन्होंने उत्तर बंगाल को पर्यटन क्षेत्र के तौर पर विकसित करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि ठाकुर पंचानन बर्मा के घर को संभालने से बजाय ममता सरकार ने उसे जर्जर होने के लिए छोड़ दिया।

पीएम ने बंगाल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने का आश्वासन दिया और कहा कि स्थानीय भाषा में पढ़ाई आसान होगी। उन्होंने कहा कि अब तुष्टीकरण और भेदभाव नहीं बल्कि सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास मिलेगा। पीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तरह इस बार भी यहां से तृणमूल कांग्रेस को साफ कर देना है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button