Other DistrictsPolitical

भारती घोष ने खोला उनके लाल शॉल का राज

डेस्क: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पश्चिम मिदनापुर जिले के डेबरा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व आईपीएस अफसर भारती घोष को प्रत्याशी बनाया है. डेबरा विधानसभा सीट पर जनता का मूड जानने पहुंचे हमारे संवाददाता ने श्रीमती घोष से विशेष बातचीत की. हमारे संवाददाता ने उनसे कुछ प्रश्न किए, जिनके जवाब भारती घोष ने बड़ी ही सहजता के साथ दिये. दरअसल कुछ दिनों से भारती घोष डेबरा क्षेत्र में लगातार प्रचार करते हुए दिख रही हैं.

जब उनसे पूछा गया कि चुनावी प्रचार के दौरान उन्हें जनता का मूड कैसा लग रहा है?

इस पर उन्होंने कहा कि डेबरा व बंगाल की जनता ने पूरा मूड बना लिया है कि इस बार भाजपा की सरकार ही सत्ता में आयेगी. उनके अनुसार बंगाल की जनता अब ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को अलविदा कहने और बंगाल का शासन मोदी जी को सौंपने के लिए बिल्कुल तैयार है.

जब उनसे पूछा गया कि यदि बंगाल में भाजपा की सरकार आती है तो यहां किस प्रकार का परिवर्तन देखने को मिलेगा, क्योंकि मोदी जी अपनी सभाओं में ‘बंगाल में असल परिवर्तन होबे’ का नारा लगाते हैं?

इस पर उनका कहना था कि भाजपा की तरफ से मेनिफेस्टो प्रकाशित कर दिया गया है, जिसमें हर श्रेणी में परिवर्तन लाने की बात कही गई है. इसमें महिलाओं की सुरक्षा, सरकारी बसों में मुफ्त यातायात की सुविधा, लड़कियों के लिए मुफ्त शिक्षा, सभी के लिए मुफ्त इलाज, सरकारी नौकरी में महिलाओं के लिए 30% का आरक्षण और इसके अलावा भी कई और परिवर्तन की बात कही गई है. असली उन्नयन का अर्थ जनता को तब पता चलेगा जब चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी मोदी जी के नेतृत्व में सत्ता में आएगी.

जब पूछा गया कि उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है?

इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उनकी रैली में बाधा उत्पन्न करने का मौका हर वक्त पुलिस खोजती रहती है. उनके अनुसार पुलिस और तृणमूल कांग्रेस दोनों मिल कर एक हो गये हैं. पुलिस भाजपा के लिए परेशानियां उत्पन्न कर रही है.

जब उनसे पूछा गया कि डेबरा क्षेत्र से जीत हासिल करने के बाद वह किन मुद्दों को प्राथमिकता देंगी?

उन्होंने जवाब दिया कि वह साधारण जन गण को प्राथमिकता देंगी और कोशिश करेंगी कि उनकी सभी समस्याओं को दूर किया जाए.

इसके बाद हमारे संवाददाता ने उनसे उनके लाल शॉल को लेकर सवाल किया कि जब से वह चुनाव के प्रचार में लगी हैं, तब से उन्हें एक लाल शॉल के साथ देखा जा रहा है.

क्या इस शॉल में कोई खास बात है?

इसके जवाब में उन्होंने बताया कि यह मां कात्यायनी का आशीर्वाद है, जिसे कोई शुभ काम करते वक्त वह हमेशा अपने साथ रखती हैं. उनका कहना है कि मां कात्यायनी के आशीर्वाद और जनता के समर्थन से भाजपा ही इस बार बंगाल की सत्ता में आएगी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button