Political

अब तृणमूल कांग्रेस ने अपने इस विधायक को पार्टी से निकाला, क्रिकेट की बड़ी शख्सियत की हैं बेटी

डेस्क. विधानसभा चुनाव के पहले तृणमूल कांग्रेस से एक के बाद एक नेता, मंत्री, विधायक, सांसद नाता तोड़ रहे हैं. शुक्रवार को जहां ममता सरकार के एक कैबिनेट मंत्री राजीव बनर्जी ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया, वहीं तृणमूल कांग्रेस ने हावड़ा के बाली से विधायक व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के लंबे समय तक अध्यक्ष रहे दिवंगत जगमोहन डालमिया की पुत्री वैशाली डालमिया को पार्टी से निष्कासित कर दिया. वैशाली डालमिया को कथित तौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए निकाल दिया.

तृणमूल कांग्रेस के अनुसार, बाली के विधायक वैशाली ने अनुशासन तोड़ा है. उन्होंने पार्टी के भीतर से कई बार पार्टी विरोधी टिप्पणी की, जिसके कारण उन्हें निकाल दिया गया.

गौरतलब है कि राजीव बनर्जी व वैशाली डालमिया दोनों हावड़ा जिला से ताल्लुक रखते हैं. इससे पहले पूर्व क्रिकेटर व हावड़ा उत्तर विधानसभा सीट से तृणमूल के विधायक लक्ष्मी रतन शुक्ला ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

राजीव बनर्जी के इस्तीफे के बाद वैशाली डालमिया पार्टी की क्रियाकलाप को लेकर टिप्पणी करने लगी थीं. उन्होंने सीधे हावड़ा से अन्य विधायक, मंत्री व जिला में पार्टी के चेयरमैन अरूप रॉय का सीधे नाम लेते हुए कहा, उनके लिए क्षेत्र में काम करना असंभव हो रहा है.

वैशाली की टिप्पणी थी कि अरूप रॉय खुद को जिले का मुख्यमंत्री मानते हैं. इस टिप्पणी के बाद उन पर कार्रवाई हुई और उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button