Political

पेट्रोल की कीमतों को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने कसा तंज, कहा-राम के भारत में सीता के नेपाल और रावण की लंका से महंगा है पेट्रोल

डेस्क, राजनीति में सभी नेता दूसरे पार्टी की खामियां निकालते हैं और उन पर तंज कसते हैं. लेकिन क्या आपने कभी किसी नेता को अपने ही पार्टी पर तंज कसते देखा है? अगर नहीं तो आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर अपनी ही सरकार के खिलाफ ट्वीट करते रहते हैं. इस बार उन्होंने पेट्रोल के दामों को लेकर सरकार पर तंज कसा और ट्वीट किया.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि राम के भारत में पेट्रोल की कीमत सबसे ज्यादा है, जबकि सीता के नेपाल और रावण की लंका में पेट्रोल की कीमत भारत के मुकाबले कम है. सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा कि राम के भारत में पेट्रोल की कीमत ₹93 प्रति लीटर है जबकि सीता के नेपाल में पेट्रोल की कीमत ₹53 और रावण की लंका में पेट्रोल की कीमत ₹51 प्रति लीटर है. पिछले साल दिसंबर में भी पेट्रोल की कीमतों को लेकर स्वामी ने सरकार को घेरा था.

उन्होंने ट्वीट किया था कि इस समय पेट्रोल की कीमत ₹90 प्रति लीटर है. उनका कहना था कि पेट्रोल की एक्स रिफाइनरी कीमत ₹30 प्रति लीटर है. जिसके बाद ₹60 का टैक्स जोड़ दिया जाता है. जिस वजह से पेट्रोल इतना महंगा है. असल में पेट्रोल की कीमत मात्र ₹40 प्रति लीटर होनी चाहिए थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button