Political

तृणमूल के और भी कई दिग्गज नेताओं ने भाजपा से मिलाया हाथ

विधानसभा चुनाव के पहले पश्चिम बंगाल में राजनीति का एक नया खेल शुरू हो चुका है. तृणमूल कांग्रेस कि सरकार से वन मंत्री रह चुके राजीव बनर्जी, बाली की विधायक रह चुकी वैशाली डालमिया तथा हावड़ा के पूर्व मेयर रथीन चक्रवर्ती सहित कई अन्य नेता भाजपा का में शामिल हो चुके हैं.

आपको बता दें कि 31 जनवरी रविवार को डुमुरजला स्टेडियम में होने वाले भाजपा की सभा में अमित शाह के आने की बात थी. इसी दिन तृणमूल के कई नेता भाजपा में शामिल होने वाले थे. लेकिन इसराइली दूतावास के पास हुए विस्फोट की वजह से अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द हो गया.

tmc ke kai neta hue bjp me shamil

ऐसे में कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय तृणमूल के बागी नेताओं को भाजपा के चार्टर्ड प्लेन में करके दिल्ली ले पहुंचे. जहां इन नेताओं को भाजपा में शामिल कराया गया. सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि भाजपा में सम्मिलित होने के बाद सभी नेतागण डुमुरजला स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे और उसी कार्यक्रम के दौरान भाजपा का झंडा थामेंगे.

बंगाल के पूर्व वन मंत्री राजीव बनर्जी के साथ-साथ बाली की विधायक रह चुकी वैशाली डालमिया, हावड़ा के पूर्व मेयर रथीन चक्रवर्ती और राणाघाट के पूर्व मेयर पार्थसारथी चटर्जी भी दिल्ली गए थे. इनके साथ प्रवीण घोषाल भी शामिल थे. यह सभी नेता शनिवार को दिल्ली गए और शनिवार को ही वापस आ गए. रविवार को डुमुरजला स्टेडियम में आयोजित होने वाले विशाल सभा में स्मृति ईरानी की उपस्थिति में यह सभी नेता भी भाग लेंगे.

राजनीति के जानकारों का मानें तो दिल्ली से चार्टर्ड प्लेन भेजने का मकसद यह दिखाना था कि अन्य दल से भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं को भाजपा कितनी महत्व देती है. एक तरह से इसे एक संदेश माना जा रहा है कि तृणमूल से जो नेता नाराज हैं वह भाजपा में बिना किसी झिझक के शामिल हो सकते हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button