Uncategorized

अमित मालवीय ने तृणमूल कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- वैक्सीन की कर रहे कालाबाजारी

 

डेस्क: भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख तथा बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय ने पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर एक बड़ा आरोप लग गया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि बंगाल में कोरोना वैक्सीन के कूपन बेचे जा रहे हैं।

उन्होंने एक बंगला बार में छपी खबर की एक कटिंग को अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि पूर्व वर्तमान के शहर एवं ग्रामीण इलाकों में कोरोना के वैक्सीन की कूपन बेची जा रही है। अखबार मैं छपी खबर के अनुसार 800 से 1000 रुपए में एक कूपन मिल रहा है।

अमित मालवीय ने तृणमूल कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकारों को निशुल्क वैक्सीन प्रदान की जा रही है। लेकिन बंगाल में वैक्सीन की कालाबाजारी हो रही है और यहां की मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ममता बनर्जी यह सब चुपचाप देख रही है।

mamta banerjee bhawanipore

अमित मालवीय द्वारा शेयर किए गए अखबार की कटिंग के अनुसार तृणमूल कांग्रेस के कार्यालयों में कुछ कूपन बांटे जा रहे हैं और बाकि कूपनों को वैक्सीन के लिए मोटी कीमत देने वाले को दे दिया जा रहा है। साथ ही इसमें यह भी लिखा गया है कि अन्य राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं व उनके परिवार के सदस्यों को कूपन नहीं दिया जा रहा है।

एक ओर जहां देश के अन्य राज्यों में टीकाकरण तेजी से हो रहा है, वहीं पश्चिम बंगाल में अभी तक 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन ठीक तरीके से शुरू भी नहीं हुआ है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार 18 से 44 वर्ष के उम्र के लोगों को वैक्सीन देने के लिए प्रतिदिन वैक्सीन के 5 लाख डोज की जरूरत होगी।

उनका कहना है कि फिलहाल राज्य सरकार के पास वैक्सीन के इतने स्टॉक नहीं है। इसलिए 21 जून से 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण शुरू नहीं हो सका है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों ही 8 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाए जाने की घोषणा की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button