Hooghly

चुनाव से पहले रिसड़ा वासियों को मिला सौगात, किया गया मातृ सदन अस्पताल का उद्घाटन

डेस्क, पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में श्रीरामपुर विधानसभा क्षेत्र के सिरसा शहर के लोगों को चुनाव से पहले बहुत बड़ी सौगात मिली. आपको बता दें कि श्रीरामपुर विधानसभा क्षेत्र के रिसड़ा शहर में रविवार को मातृ सदन अस्पताल का उद्घाटन किया गया. इसका उद्घाटन श्रीरामपुर के सांसद कल्याण बनर्जी ने फीता काटकर किया.

रिसड़ा के लोगों को काफी समय से इस अस्पताल के शुरू होने का इंतजार था. नगर पालिका प्रशासक विजय सागर मित्र ने बताया कि यहां के लोगों को इलाज के लिए काफी दिक्कतें होती थी. इसी को ध्यान में रखते हुए 15 अप्रैल 2018 को नगर पालिका की ओर से मातृ सदन अस्पताल का शिलान्यास किया गया था. जिसका उद्घाटन आज किया गया है.

कहा जा रहा है कि 2005 से ही अस्पताल बंद पड़ा हुआ था. उनका कहना है कि पुराने अस्पताल को तोड़कर नए सिरे से पांच मंजिला अस्पताल का निर्माण कराया गया. इसमें कुल 6 करोड रुपए खर्च हुए. बताया जा रहा है कि इस अस्पताल में अभी कुल 60 बेड उपस्थित हैं और हर तरह की जांच की व्यवस्था की जा रही है. 60 में से 10 बेड को आपातकालीन विभाग के तौर पर रखा जाएगा.

सूत्रों की माने तो इस अस्पताल को बनाने में 6 करोड़ रुपए की लागत खर्च हुई. अस्पताल के निर्माण में कई सामाजिक संस्थाओं ने भी मदद की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button