CrimeDistrictKolkataNorth 24 ParganasPolitical

घोटाले का पर्दाफाश करने वाला पत्रकार हुआ गिरफतार

टिवीट कर राज्यपाल ने की गिरफतारी की निंदा

न्यूरज डेस्क विशेष
कोलकाता। अम्फन राहत सामग्री को अवैध तरीके से घोटाला करने की घटना को पर्दाफाश करने वाले पत्रकार को पत्नीे समेत राज्य पुलिस ने गिरफतार कि‍या है। सबसे आश्‍चर्यजनक बात यह है कि हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद फिर से रंगदारी का मामला बनाकर उसे जबरन गिरफतार किया है। गिरफतार पत्रकार का नाम शेख सफीकुल इस्लाम, उनकी पत्‍नी अलिमा खातुन व उनके सहयोगी सुरज अली खान है। तीनों आरामबाग टीवी चैनल से जुडे हैं। जो कि एक बेव चैनल है।
तीनों की गिरफतारी पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्याजयाधीश अशोक गांगुली, पूर्व मुख्य सचिव अर्धेंदू सेन, फिल्मन निर्देशक बुद्धदेव दासगुप्ता, तरुण मजुमदार व अपर्णा सेन ने निंदा की है। इन पर पहले 420, 468, 469, 471, 505 व 120 बी के तहत मामला दर्ज कराया गया था। हाईकोर्ट ने राज्य6 सरकार को फटकार लगाते हुए तीनों को जमानत भी दे दिया था। लेकिन फिर से पुलिस ने रंगदारी वसूलने का मामला बनाकर उनको गिरफतार किया है।
प्रेस क्ल ब व पत्रकार समुदाय है चुप
सबसे आश्चकर्यजनक बात यह है कि अभिव्येक्ति की स्वतंत्रता का हनन करने की इस घटना पर प्रेस क्लब सहित तमाम पत्रकार चुप हैं। ज‍बकि इस मामले पर अन्य समुदाय ने अपनी प्रतिक्रिया व्यमक्ति की है। न्यूज ऑफ बंगाल इस घटना का तीव्र प्रतिवाद करती है और सरकार से तीनों की अविलंब रिहाई की मांग करती है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button