HowrahKolkataNorth 24 ParganasReligious

श्रद्धालुओं के लिए खुले बेलूर मठ एव मन्दिर !

बंगाल में श्रद्धालुओं के खुला मठ , मन्दिर एव शक्तिपीठ

 

हावडा – पश्चिम बंगाल का बेलूर मठ कोविड-19 के मद्देनजर सुरक्षा उपायों के साथ सोमवार से खुल गया। बेलूर मठ के महासचिव सुवीरानंद महाराज ने बताया कि  मठ में एक बार में 10 से ज्यादा लोग प्रवेश नहीं कर पाएंगे तथा सभी की थर्मल चेकिंग होगी। मठ का खुलने का समय सुबह 9 बजे से 11 बजे तक तथा दोपहर में 4 बजे से  6 बजे तक रहेगा। वहीं शक्तिपीठ मंदिर बक्रेश्वर भी आज से खुल गया। यहां श्रद्धालुओं ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मंदिर में प्रवेश किया तथा पूजा अर्चना की ।

बताते चलें कि बंगाल सरकार द्वारा 1 जून से राज्य के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत के बावजूद बेलूर मठ, तारापीठ सहित कुछ अन्य प्रमुख मंदिर अभी तक नहीं खुले थे। दूसरी तरफ देश के प्रमुख शक्तिपीठ में शामिल बीरभूम जिले में स्थित तारापीठ मंदिर प्रबंधन की ओर से कहा गया कि मंदिर प्रबंधन कमेटी की बैठक में फिलहाल अभी मंदिर को नहीं खोलने का फैसला किया गया है।

मंदिर को पूरी तरह से सैनिटाइज आदि करने में अभी समय लगेगा। इसीलिए फिलहाल इसे बंद रखने का ही फैसला लिया गया है। बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 1 जून से राज्य के सभी धार्मिक स्थलों, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे व गिरिजाघर को  खोलने की मंजूरी की घोषणा की थी। हालांकि इन धार्मिक स्थलों पर किसी भी तरह की सभा का आयोजन नहीं होगा। सरकार ने कुछ नियम भी तय किए हैं। सभी धार्मिक स्थलों को पहले सैनिटाइज करना होगा और एक बार में 10 से अधिक लोगों के वहां जाने व एकत्र होने की इजाजत नहीं होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button