Political

प्रशांत किशोर के साथ विचार विमर्श करने के बाद जारी की गयी TMC के उम्मीदवारों की सूची, ये है TMC की रणनीति

 

डेस्क: 26 नवम्बर की शाम तृणमूल कांग्रेस ने केएमसी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। लेकिन यह सूची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ तीन घंटों के विचार-विमर्श के बाद जारी की गई।

टीएमसी के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने जारी किये गया सूची के बारे में विस्तार से बताते हुए कहै कि इस बार बनर्जी की पार्टी ने 39 मौजूदा पार्षदों को छोड़ने का फैसला किया है। 2015 केएमसी चुनाव में टीएमसी को 126 सीटें मिली थीं।

2015 केएमसी चुनाव में टीएमसी को 126 सीटें मिली थीं। इस बार बनर्जी की पार्टी ने 39 मौजूदा पार्षदों को छोड़ने का फैसला किया है। उनमें से, 87 उम्मीदवारों को आगामी चुनावों के लिए फिर से नामांकित किया गया है और 39 लोगों को हटा दिया गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि टीएमसी की योजना महिला प्रतिनिधित्व बढ़ाने की है और इस तरह 64 महिला उम्मीदवारों को नामांकित किया गया है। इसी के साथ ही उम्मीदवारों की सूची में महिलाओं का प्रतिनिधित्व लगभग 45 प्रतिशत है। इसी के साथ माकपा के नेतृत्व वाले वाम मोर्चा ने भी अपने 114 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button